देश का माहौल खराब बताने वाले अब्दुल बारी सिद्दीकी पर भड़की भाजपा, कहा भारत नहीं जमता तो पाकिस्तान चले जाएं

BJP angry at Abdul Bari Siddiqui who told the countrys environment is bad, said these things
देश का माहौल खराब बताने वाले अब्दुल बारी सिद्दीकी पर भड़की भाजपा, कहा भारत नहीं जमता तो पाकिस्तान चले जाएं
बिहार सियासत देश का माहौल खराब बताने वाले अब्दुल बारी सिद्दीकी पर भड़की भाजपा, कहा भारत नहीं जमता तो पाकिस्तान चले जाएं
हाईलाइट
  • अब्दुल बारी सिद्दीकी को देश छोड़कर पाकिस्तान चले जाना चाहिए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश का माहौल खराब बताने वाले बिहार के आरजेडी नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी अपने बयान को लेकर विवादों में घिरते चले जा रहे हैं। उन्होंने एक उर्दु अखबार कार्यक्रम के संबोधन में कहा कि मैं तो अपने बच्चों से कहता हूं कि यहां का माहौल ठीक नहीं है। तुम लोग यहां नहीं रह पाओगे। इसलिए विदेश में रहते हुए वहां की नागरिकता ले लो। जिसके बाद बीजेपी ने सिद्दीकी के इस बयान पर पलटवार करते हुए उन्हें पाकिस्तान में रहने की नसीहत दे डाली। बिहार भाजपा के प्रवक्ता निखिल आंनद ने अब्दुल बारी सिद्दीकी के बयान को भारत विरोधी करार देते हुए कहा कि "यदि उन्हें भारत में डर लगता है तो उन्हें देश छोड़कर पाकिस्तान चले जाना चाहिए। ऐसा करने पर उन्हें कोई नहीं रोकेगा।"

निखिल आनंद ने कहा कि सिद्दीकी लालू यादव के काफी करीबी माने जाते हैं। उनके इस तरह के बयान से पता चलता है कि आरजेडी की संस्कृति और मुस्लिमों के प्रति किस तरह की नीति है। दरअसल यह पूरा मामला बीते सप्ताह का है जब सिद्दीकी ने एक कार्यक्रम में शिरकत करते हुए कहा था कि, "इस समय देश का माहौल ठीक नहीं है, इसके बारे में बताने के लिए मैं अपना एक उदाहरण देना चाहता हूं। मेरा एक बेटा इस समय हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ता है और मेरी बेटी ने लंदन स्कूल ऑफ इकॉनमिक्स से डिग्री ली है। मैंने अपने दोनों बच्चों से कहा कि विदेश में ही नौकरी ढूंढकर वहीं रहो। इसके अलावा संभव हो सके तो वहीं की नागरिकता भी ले लो।"

सिद्दीकी ने अपने संबोधन में एक बार फिर से देश का जिक्र करते हुए कहा कि मैं अपने बच्चों से कहना चाहता हूं कि मैं यहां पर रह जाऊंगा लेकिन तुम दोनों यहां पर नहीं रह पाओगे। अब्दुल सिद्दीकी का यह बयान इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। साथ ही सिद्दीकी के इस बायन की खूब आलोचना भी हो रही है। हालांकि सिद्दीकी ने अपने बयान में भाजपा और मुस्लिम समुदाय के बारे में किसी तरह की टिप्पणी नहीं की है। लेकिन फिर भी उनके इस बयान को मुस्लिम समुदाय से जोड़कर देखा जा रहा है और उनकी आलोचना की जा रही है। 

Created On :   23 Dec 2022 8:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story