बड़े नेताओं के टिकट कटने पर बोले शाह, भाजपा सतत परिवर्तन में विश्वास करती है

BJP believes in continuous change, Shah said on denial of tickets to big leaders
बड़े नेताओं के टिकट कटने पर बोले शाह, भाजपा सतत परिवर्तन में विश्वास करती है
कर्नाटक चुनाव बड़े नेताओं के टिकट कटने पर बोले शाह, भाजपा सतत परिवर्तन में विश्वास करती है

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। चुनावी राज्य कर्नाटक में भाजपा के बड़े नेताओं को टिकट नहीं दिए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को यहां एक मीडिया सम्मेलन में कहा कि भाजपा परिवर्तन की एक सतत प्रक्रिया में विश्वास करती है। शाह ने यह भी रेखांकित किया कि अगर कांग्रेस को लगता है कि भाजपा के पूर्व नेता जगदीश शेट्टार को पार्टी में शामिल करने से वह कर्नाटक में सत्ता में आ सकती है, तो वह असंभव के बारे में सोच रही है। शाह ने कहा, केवल शेट्टार कांग्रेस में शामिल हुए हैं, न कि हमारा वोट बैंक या पार्टी कार्यकर्ता। भाजपा प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता बरकरार रखेगी।

राज्य के वरिष्ठ भाजपा नेताओं को टिकट नहीं दिए जाने पर शाह ने कहा कि उम्मीदवारों की सूची तैयार करने से पहले विभिन्न कारकों को ध्यान में रखा जाता है। गृह मंत्री ने कहा, प्रत्याशियों को दागी नहीं होना चाहिए, वे सम्मानित उम्मीदवार होने चाहिए। जिन्हें टिकट नहीं दिया गया है, वे पार्टी के फैसले के प्रति आश्वस्त हैं। शाह ने यह भी स्पष्ट किया कि टिकट से वंचित सभी नेताओं को दागी नहीं कहा जा सकता। उन्होंने कहा कि नए चेहरों और नई पीढ़ी को समायोजित करने के लिए, कई मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि कर्नाटक भाजपा में कम से कम परिवर्तन किए गए हैं।

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता शेट्टार ने हाल ही में पार्टी छोड़ दी और 10 मई के विधानसभा चुनाव के लिए टिकट से वंचित होने के बाद कांग्रेस में शामिल हो गए। पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी भी इसी वजह से कांग्रेस में शामिल हुए हैं। शुक्रवार शाम बेंगलुरू पहुंचे शाह ने शनिवार तड़के तीन बजे तक पार्टी नेताओं की मैराथन बैठक की, जिसमें उन्होंने पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए उन्हें खास काम दिए। उन्होंने पार्टी नेताओं को अति आत्मविश्वास में नहीं आने और अपनी नकारात्मक छवि को त्यागने की भी सलाह दी। सूत्रों ने कहा कि उन्होंने यह भी कहा कि दलबदलुओं को चुनाव में सबक सिखाया जाना चाहिए।

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 April 2023 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story