पश्चिम बंगाल: पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी पर बोली भाजपा - ममता बनर्जी से भी होनी चाहिए पूछताछ

July 23rd, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने ममता बनर्जी सरकार के मंत्री पार्थ चटर्जी के करीबी के घर से 21 करोड़ रुपये नगद और सोने की बरामदगी के मामले में टीएमसी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बंगाल में सरकारी पैसे की लूट मची हुई है। वहीं भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पश्चिम बंगाल से लोक सभा सांसद दिलीप घोष ने इस मामले में राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी पूछताछ करने की मांग की है।

भाजपा मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि कल आपने एक ²श्य देखा होगा कि पश्चिम बंगाल के एक मंत्री के करीबी दोस्त के घर से 21 करोड़ रुपये नगद और सोना ईडी द्वारा बरामद किया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य की मुख्यमंत्री अपने इस मंत्री की काफी बार प्रशंसा भी करती रही है और अब जाकर लोगों को यह पता लगा कि ममता बनर्जी किस काम के लिए उनकी तारीफ किया करती थी।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बंगाल में सरकारी पैसे की लूट मची हुई है, जम कर भ्रष्टाचार किया जा रहा है और सच को छुपाने के लिए जांच एजेंसियों के खिलाफ बयान देकर उन पर दबाव बनाने की कोशिश की जा रही है।

केंद्रीय मंत्री ने जांच एजेंसियों के खिलाफ मल्टी पार्टी कैंपेन की बात कहते हुए कहा कि ममता बनर्जी और देश के कई राजनीतिक दल इन्ही जांच एजेंसियों को बदनाम करने का अभियान चला रहे हैं। इसी तरह का अभियान हाल ही में दिल्ली में ( सोनिया गांधी प्रकरण ) भी दिखा और यही बंगाल में भी दिख रहा है। उन्होंने पश्चिम बंगाल, पंजाब, महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक और गांधी परिवार का उदाहरण देते हुए कहा कि जांच होने पर ये सभी जांच एजेंसियों और जांच अधिकारियों पर दबाव बनाने के लिए सड़क पर उतर जाते हैं। जबकि सच्चाई यह है कि ये सभी जांच एजेंसियां स्वतंत्र हैं और निष्पक्षता के साथ जांच कर रही है।

चंदशेखर ने दावा किया कि ईडी और अन्य जांच एजेंसियों की कार्रवाई की वजह से एक लाख करोड़ रुपये से अधिक की अवैध संपत्ति को मुख्यधारा में वापस लाने में कामयाबी मिली है।

भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पश्चिम बंगाल से लोक सभा सांसद दिलीप घोष ने तृणमूल कांग्रेस नेताओं पर जांच एजेंसियो को धमकाने का आरोप लगाते हुए कहा कि भ्रष्टाचार के मामले में आवाज उठाने पर पश्चिम बंगाल के कार्यकर्ताओं पर 42 हजार से ज्यादा मुकदमे लगा दिए गए हैं।

घोष ने दावा किया कि ममता बनर्जी अपने मंत्री पार्थ चटर्जी और जिन महिला के घर से करोड़ों रुपये बरामद हुए हैं, उनकी भी तारीफ करती रही हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में इतनी बड़ी घटना हुई और यह तृणमूल कांग्रेस आलाकमान की जानकारी में नहीं हो, इस पर कोई भरोसा कर सकता है क्या ? उन्होंने इस पूरे मामले में ममता बनर्जी से पूछताछ करने की भी मांग की।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

खबरें और भी हैं...