सांप्रदायिक आधार पर प्रचार कर रही भाजपा : खड़गे

BJP campaigning on communal lines: Kharge
सांप्रदायिक आधार पर प्रचार कर रही भाजपा : खड़गे
गुजरात विधानसभा चुनाव-2022 सांप्रदायिक आधार पर प्रचार कर रही भाजपा : खड़गे

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि पार्टी बहुत विकास करने का दावा करती है, लेकिन चुनाव प्रचार के दौरान इसके नेताओं के प्रचार भाषण नफरत से भरे होते हैं, जो समाज को सांप्रदायिक आधार पर विभाजित करते हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता जयनारायण व्यास के कांग्रेस में शामिल होने के बाद खड़गे ने अहमदाबाद में मीडियाकर्मियों को संबोधित किया। खड़गे और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने व्यास का पार्टी में स्वागत किया।

मीडियाकर्मियों से बात करते हुए खड़गे ने कहा, कांग्रेस ने 70 साल में भारत के विकास का रोडमैप तैयार किया है और जो पार्टी हाल ही में सत्ता में आई है, वह राजनीतिक विरोधियों पर हमला करने के लिए केवल एक भाषा जानती है, उसके पास देश को आगे ले जाने का कोई विजन नहीं है। बीजेपी के गुजरात मॉडल पर हमला बोलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि राज्य का सार्वजनिक कर्ज बढ़ गया है और यह महंगाई को नियंत्रित करने और रोजगार पैदा करने में विफल रही है। खड़गे ने कहा, कोविड संकट के दौरान, राज्य में लाखों लोग मारे गए, लेकिन भाजपा सरकार ने जानकारी छुपाई।

सत्ताधारी पार्टी को यह अहसास हो गया है कि राज्य में भारी सत्ता विरोधी लहर है, वह चुनावी जमीन खो रही है और इसीलिए भाजपा नेता राज्य में बड़ी संख्या में डेरा डाले हुए हैं और प्रचार कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यह गुजरात मैंने बनाया है के बयान का मजाक उड़ाते हुए कहा, कांग्रेस के पूर्व नेताओं ने गुजरात के विकास में योगदान दिया, पूर्व प्रधानमंत्री मोरारजी देसाई ने गुजरात के विकास में योगदान दिया, कोई कैसे भूल सकता है। गुजरात के लोगों ने गुजरात के विकास में योगदान दिया है। कांग्रेस में शामिल होने के बाद जयनारायण व्यास ने मीडिया से कहा कि वह राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से प्रभावित हैं और किसी को भी देश की एकता के साथ राजनीति नहीं करनी चाहिए।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 Nov 2022 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story