पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया को बीजेपी कर सकती है केन्द्र सरकार में शामिल! 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी कर रही नया प्लान तैयार!

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया को बीजेपी कर सकती है केन्द्र सरकार में शामिल! 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी कर रही नया प्लान तैयार!
2023 विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ले सकती है कई फैसले पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया को बीजेपी कर सकती है केन्द्र सरकार में शामिल! 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी कर रही नया प्लान तैयार!

डिजिटल डेस्क,जयपुर।  राजस्थान में 2023 में विधानसभा चुनाव होना है। जिसको लेकर बीजेपी कोई रिस्क लेना नहीं चाहती है। चुनाव से पहले ही बीजेपी पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया को लेकर बड़ी निर्णय ले सकती है। राजनैतिक जानकारों का मानना है कि बीजेपी वसुंधरा राजे सिंधिया को केन्द्र सरकार में जगह दे सकती है। हाल ही में वसुंधरा राजे की दिल्ली यात्रा को लेकर कई तरह के मायने निकाले जा रहे है। 


भारतीय जनता पार्टी हमेशा चुनावों से पहले वहां की रणनीति बनाने में जुट जाती है। चुनावी रणनीति के हिसाब से ही बीजेपी वसुंधरा राजे को केन्द्र  भेज सकती है। सूत्रों की माने तो बीजेपी आने वाले विधानसभा चुनाव में एक नयी टीम के साथ उरतना चाह रही है। वह राजस्थान में बीजेपी नेतृत्व टीम को पूरी तरह से बदलने पर विचार कर रही है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मिलेगा सहारा 

राजनैतिक जानकारों का मानना है कि पार्टी में कई बार अंर्तकलह देखा गया है। इसी को दुर करने के लिए भाजपा कई बड़े फैसले ले सकती है। उनका मानना है कि बीजेपी इस बार राज्य में मुख्यमंत्री चेहरा घोषित नहीं करती है तो पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर चुनाव लड़ सकती है। बीजेपी इसी प्लान के तहत कांग्रेस की अशोक गहलोद सरकार को फिर से सत्ता में वापसी करने से रोकना चाहती है। जानकारों का मानना है कि बीजेपी अगर बिना मुख्यमंत्री चेहरे के उतरती है तो इसका पूरा फायदा उठाना चाहेगी। 


 बीजेपी राजस्थान को  दे सकती है नया चेहरा 
 सूत्रों की माने तो बीजेपी पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया को केंद्र में भेजकर राज्य में चल पार्टी नेताओं के बीच की अंर्तकलह को  दूर करना चाहती है। जिससे पार्टी को एकजूट किया जा सके और उसका फायदा आने वाले विधानसभा चुनाव में मिले। साथ ही जानकारों का मानना है कि बीजेपी बिना मुख्यमंत्री चेहरे के विधानसभा चुनाव में उतरती है और अगर उसे जीत मिलती है तो हो सकता है पार्टी राजस्थान में किसी और चेहरे को मुख्यमंत्री बना दे। 

राजस्थान को लेकर बीजेपी की कर रही प्लान तैयार 

राजस्थान चुनाव को लेकर बीजेपी प्लान तैयार कर चुकी है। और उस पर पार्टी ने काम करना भी शुरू कर दिया है। बता दें बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सवाई माधोपुर में दो अप्रैल को एसटी मोर्चा द्वारा आयोजित सम्मेलन में हिस्सा लेने वाले है। बीजेपी इस बार हर वर्ग को साधने की कोशिश कर रही है। खासकर पूर्वी राजस्थान में अच्छा प्रभाव रखने वाले आदिवासी वोटर्स पर उसकी ज्यादा नजर है।ताकि उस क्षेत्र में बीजेपी को जीत दिलाने में आदिवासी वोटर्स मदद कर सके। 


 

Created On :   1 April 2022 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story