अन्नदाताओं को तबाह करने पर तुली है भाजपा सरकार

BJP government is bent on destroying the food donors
अन्नदाताओं को तबाह करने पर तुली है भाजपा सरकार
अखिलेश यादव अन्नदाताओं को तबाह करने पर तुली है भाजपा सरकार

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि किसानो की आय दोगुना करने का वादा करने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की डबल इंजन की सरकार वास्तव में अन्नदाताओं को तबाह करने पर तुली हुयी है। अखिलेश ने रविवार को कहा कि किसानो की धान की पकी और खड़ी फसल असमय बरसात से बर्बाद हो गई है। क्रय केन्द्रों में खरीद न होने से किसान को अपनी फसल हजार-ग्यारह सौ रूपये प्रति कुंतल में बेचना पड़ रहा है। सरकार ने अभी नुकसान का न आकलन कराया है, न तत्काल मदद दी है।

भाजपा ने किसान की आय तो दुगनी की नहीं, किसान को कर्ज और परेशानी में और डाल दिया है। अगली फसल की तैयारी के लिए वह खाद के लिए मारा-मारा फिर रहा है। डबल इंजन सरकार इसे उपलब्ध नहीं करा रही है। भाजपा सरकार को किसान की जिंदगी से कुछ लेना देना नहीं है। उसकी किसान हित की बातें थोथी और झूठ के अलावा कुछ नहीं है। उन्होने कहा कि भाजपा सरकार की संवेदनहीनता की हद है कि खाद के लिए किसान घंटों नहीं, कई-कई दिन लाइन लगाने को मजबूर हैं लेकिन उन्हें खाद नहीं मिल रही है।

प्रदेश में जितनी उर्वरक की जरूरत है उतनी किसानों को नहीं मिल रही है। प्रदेश के तमाम जिलों में खाद को लेकर हाहाकार मचा हुआ हैं पर सरकार कान में तेल डाले है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बुन्देलखण्ड में तो खाद के कानून व्यवस्था का सवाल बन जाने का खतरा है। कोंच जालौन, ललितपुर, झांसी आदि जिलों में सहकारी समितियों में खाद न होने से किसान परेशान है। किसान रात से लाइन लगा रहे हैं। भाजपा वैसे भी पूंजी घरानों की संरक्षक पार्टी है। उसे अब लग रहा है कि बढ़ते जनाक्रोश के चलते उसकी सत्ता में दोबारा वापसी नहीं होने वाली है। इसलिए वह किसानों को पूरी तरह हाशिए पर रख रही है। 

वार्ता

 

 

Created On :   24 Oct 2021 1:51 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story