तेलंगाना के हुजूराबाद में बीजेपी को बढ़त

Huzurabad byelection result live updates
तेलंगाना के हुजूराबाद में बीजेपी को बढ़त
उपचुनाव तेलंगाना के हुजूराबाद में बीजेपी को बढ़त
हाईलाइट
  • उपचुनाव मतगणना जारी

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। तेलंगाना के हुजुराबाद निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा ने शुरूआती बढ़त हासिल कर ली है, जहां मंगलवार को 30 अक्टूबर को हुए उपचुनाव में वोटों की गिनती जारी है। तीसरे दौर की मतगणना के अंत में भाजपा के एटाला राजेंद्र अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के जी. श्रीनिवास यादव से 1,263 मतों से आगे चल रहे हैं।

राजेंद्र के इस्तीफे के कारण उपचुनाव हुआ, जिसमें तीसरे दौर के अंत में कुल 13,525 वोट मिले, जबकि यादव को 12,262 वोट मिले। कांग्रेस पार्टी के वेंकट बालमूर महज 446 मतों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। पहले दौर में 166 मतों की बढ़त वाले राजेंद्र ने दूसरे दौर के अंत में कुल 358 मतों की बढ़त हासिल कर ली। तीसरे दौर के अंत में भाजपा के उम्मीदवार की बढ़त 1,263 हो गई। कुल 22 राउंड की मतगणना होगी। उपचुनाव में 2,36,837 मतदाताओं में से 2,05,053 ने वोट डाला है।

हुजूराबाद के एसआरआर कॉलेज में सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना शुरू हुई। सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती हुई। टीआरएस को 503 पोस्टल वोट मिले जबकि बीजेपी को 159 और कांग्रेस को 32 वोट मिले। अन्य 14 पोस्टल वोट अवैध घोषित किए गए।

चुनाव आयोग ने मतगणना के बाद किसी भी विजय जुलूस को निकालने पर रोक लगा दी है। सीईओ द्वारा जारी आदेशों के अनुसार, चुनाव ऑफिसर से चुनाव का प्रमाण पत्र प्राप्त करते समय दो से अधिक व्यक्तियों को जीतने वाले उम्मीदवार या उसके प्रतिनिधि के साथ जाने की अनुमति नहीं होगी। भूमि हथियाने के आरोपों के बाद मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव द्वारा राज्य मंत्रिमंडल से हटाए जाने के बाद एटाला राजेंदर के इस्तीफे के कारण उपचुनाव में कुल 30 उम्मीदवार मैदान में हैं। 2009 से हुजूराबाद सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे राजेंद्र ने भाजपा उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था।

 

(आईएएनएस)

Created On :   2 Nov 2021 7:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story