दैनिक भास्कर हिंदी: बीजेपी ने जेपी नड्डा के कार्यकाल में डिजिटल संपर्क का बनाया रिकॉर्ड

June 24th, 2020

हाईलाइट

  • बीजेपी ने जेपी नड्डा के कार्यकाल में डिजिटल संपर्क का बनाया रिकॉर्ड

नई दिल्ली, 24 जून (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी ने कोरोना के संकट की घड़ी में डिजिटल संवाद और व्यक्तिगत संपर्क का एक नया रिकॉर्ड बनाया है। पार्टी अब तक सात करोड़ लोगों को वर्चुअल रैलियों से जोड़ने में सफल रही है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पत्र लेकर अब तक तीन करोड़ घरों तक कार्यकर्ता पहुंचे हैं। भाजपा नेताओं ने आईएएनएस को बताया कि दुनिया में यह पहली ऐसी राजनीतिक पार्टी है, जिसने डिजिटल माध्यमों से इतनी बड़ी आबादी तक अपनी बात पहुंचाने में सफलता पाई है।

भारतीय जनता पार्टी की जून में शुरू हुईं वर्चुअल रैलियों का रिपोर्ट कार्ड देखें तो 22 जून तक कुल 31 आयोजन हुए। पार्टी का दावा है कि इन रैलियों से 7,18,02,703 लोग जुड़े। वहीं संपर्क अभियान के तहत पार्टी के नेता और कार्यकर्ता अब तक 3,02,31,958 घरों के दरवाजे खटखटा चुके हैं। संपर्क अभियान के दौरान पार्टी कार्यकर्ता एनडीए सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री मोदी की ओर से लिखे राष्ट्र के नाम पत्र को भी पहुंचा रहे हैं। पार्टी कार्यकर्ता इस दौरान लोगों की समस्याएं भी जानकर ऊपर तक पहुंचा रहे हैं। राशन आदि मदद भी जरूरतमंदों को दी जा रही है।

खास बात है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देशन पर पार्टी कार्यकर्ता संपर्क अभियान के दौरान न केवल पार्टी के विचारों को जनता तक पहुंचा रहे हैं, बल्कि उन्हें कोरोना से बचाने के लिए सेनिटाइजर और फेस कवर भी दे रहे हैं। पार्टी की ओर से उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के मुताबिक, अब तक 51,11,218 सेनेटाइजर और 1,59,51,554 फेस कवर बांटे जा चुके हैं।

पार्टी ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल पूरे होने पर अब तक 599 प्रेस कांफ्रेंस और 1961 वीडियो कांफ्रेंस की है। भाजपा नेताओं ने आईएएनएस से कहा कि जनसंवाद से राष्ट्र निर्माण के लिए पार्टी संकल्प बद्ध है।

खबरें और भी हैं...