डिनर के फरमान से बौखलाए बीजेपी विधायक

BJP MLA stunned by the order of dinner in UP
डिनर के फरमान से बौखलाए बीजेपी विधायक
उत्तर प्रदेश डिनर के फरमान से बौखलाए बीजेपी विधायक
हाईलाइट
  • यूपी में डिनर के फरमान से बौखलाए बीजेपी विधायक

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। मंगलवार की रात यहां हुई भाजपा विधायकों की डिनर मीटिंग ने कई लोगों की नींद हराम कर दी है। उत्तर प्रदेश भाजपा प्रभारी राधा मोहन सिंह और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने चुनाव नजदीक आते ही विधायकों के व्यवहार में बदलाव की सीख दी।

जबकि दोनों नेताओं ने उन्हें बताया कि राज्य विधायिका के अंदर और बाहर कैसे व्यवहार करना है। उन्होंने विधायकों और इच्छुक उम्मीदवारों को अपने टिकट के दावे के होडिर्ंग लगाने से रोकने के लिए भी चेतावनी दी। राधा मोहन सिंह ने कहा, यह अच्छा नहीं लगता जब पार्टी के मौजूदा विधायक और इच्छुक लोग होडिर्ंग और पोस्टर के माध्यम से टिकट के लिए अपने दावे करते हैं।

राज्य भाजपा प्रमुख ने सदस्यों को उल्लंघन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर कोई चुनाव लड़ना चाहता है तो वह सार्वजनिक रूप से अपना दावा पेश करने के बजाय गोपनीय तरीके से अपना बायोडाटा दें। राज्य में राजनीतिक नेताओं के लिए त्यौहारों के दौरान, खासकर चुनाव की पूर्व संध्या पर होडिर्ंग लगाना, अपने विधानसभा क्षेत्रों का जिक्र करना और टिकट के लिए अपना दावा करना एक आम बात है। डिनर मीटिंग में मौजूद 200 विधायकों के बीच इस फरमान से हड़कंप मच गया है।

पूर्वी उत्तर प्रदेश के एक भाजपा विधायक ने कहा, यह एक स्पष्ट संकेत है कि हम अपने टिकटों को हल्के में नहीं ले सकते हैं और पार्टी हम में से कई को हमारे टिकटों से वंचित करने की तैयारी कर रही है। यदि ऐसा नहीं है, तो हमें होडिर्ंग्स पर हमारे निर्वाचन क्षेत्रों का जिक्र करने से रोकने के पीछे क्या कारण है।

एक अन्य वरिष्ठ विधायक ने कहा कि यह पहली बार है, जब पार्टी की ओर से ऐसा आदेश दिया गया है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने यह भी कहा कि सरकार द्वारा किए गए किसी भी होडिर्ंग या पोस्टर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोनों की तस्वीरें होनी चाहिए।इस बीच, पार्टी नेताओं ने विधायकों से कहा कि वे स्वतंत्रता के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में अपने निर्वाचन क्षेत्रों में खेल, साहित्य, संस्कृति आदि जैसे क्षेत्रों से कम से कम 75 व्यक्तियों को सम्मानित करें।

 

IANS

Created On :   18 Aug 2021 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story