पश्चिम बंगाल: पत्नी के TMC में शामिल होने से नाराज भाजपा सांसद सौमित्र भेजेंगे तलाक का नोटिस, कहा- तृणमूल ने मेरा प्यार छीन लिया

BJP MP Soumitra angry over wife joining TMC will send divorce notice
पश्चिम बंगाल: पत्नी के TMC में शामिल होने से नाराज भाजपा सांसद सौमित्र भेजेंगे तलाक का नोटिस, कहा- तृणमूल ने मेरा प्यार छीन लिया
पश्चिम बंगाल: पत्नी के TMC में शामिल होने से नाराज भाजपा सांसद सौमित्र भेजेंगे तलाक का नोटिस, कहा- तृणमूल ने मेरा प्यार छीन लिया

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में 2021 के विधानसभा चुनाव से पहले सियासी हलचल तेज हो गई है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद सौमित्र खान की पत्नी सुजाता मंडल खान ने भगवा खेमे को छोड़कर सोमवार को तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया। इसके बाद उनके पति सौमित्र इस हद तक नाराज हुए कि उन्होंने सुजाता से तलाक लेने का फैसला कर लिया। अपनी पत्नी सुजाता मंडल खान के सोमवार को तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के कुछ ही घंटों के भीतर बांकुरा जिले के बिष्णुपुर से भारतीय जनता पार्टी के सांसद सौमित्र खान ने कहा कि वह उन्हें तलाक का नोटिस भेजेंगे। उन्होंने सुजाता के कदम को बड़ी गलती करार दिया।

खान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उन्होंने आपकी बिजली आपूर्ति (पावर सप्लाई) काट दी। उन्होंने आपको जान से मारने की धमकी दी। ममता बनर्जी या अभिषेक बनर्जी ने आपकी नौकरी छीन ली। उस समय, मैंने अपना वादा निभाया और हर महीने आपके खाते में मेरे वेतन का 50 प्रतिशत ट्रांसफर किया, ताकि आपको इसके लिए पूछना तक न पड़े। अब आपने उन लोगों से हाथ मिला लिया है, जिन्होंने आपको अतीत में परेशान किया था। उन्होंने कहा कि मैं आपको (सुजाता) मुक्त करता हूं और आपसे अनुरोध करता हूं कि कृपया मेरा नाम खान अपने नाम से हटा दें। समाचार चैनल से बात करते हुए सौमित्र खान ने तृणमूल कांग्रेस पर उनका प्यार छीनने का आरोप लगाया। तलाक देने की बात पर खान ने कहा, तृणमूल कांग्रेस ने मेरा प्यार छीन लिया है और सुजाता ने उनका साथ दिया, ऐसे में तलाक ही सबसे बड़ा और अच्छा फैसला है। 

TMC की ओर से भाजपा के लिए बड़ा झटका
राज्य में यह ओर से भाजपा के लिए बड़ा झटका होने के साथ ही तृणमूल कांग्रेस (TMC) की ओर से पलटवार भी कहा जा सकता है। दरअसल बंगाल में सुवेंदु अधिकारी जैसे बड़े नेता के साथ ही अन्य कई नेता TMC छोड़ भाजपा में शामिल हो चुके हैं। 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में राजनीति कई तरह की करवट ले रही है। अब भाजपा सांसद की पत्नी सुजाता मंडल ने तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया है।

मंडल सोमवार को तृणमूल कांग्रेस के दिग्गज लोकसभा सांसद सौगत राय और पार्टी के प्रवक्ता कुणाल घोष की मौजूदगी में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुईं। सौमित्र वर्तमान में पश्चिम बंगाल में बिष्णुपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद हैं और इसके साथ ही वह भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के सदस्य भी हैं। TMC के दिग्गज नेता रहे सुवेंदु अधिकारी के साथ ही अन्य विधायकों और सांसदों ने शनिवार को मिदनापुर कॉलेज ग्राउंड में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रैली के दौरान भाजपा में शामिल होने के 48 घंटे बाद यह महत्वपूर्ण राजनीतिक बदलाव देखने को मिला है।

मंडल ने वाजिब पहचान न मिलने का आरोप लगाया
मंडल ने मीडियाकर्मियों से कहा कि वो जिन्होंने लोगों को हमारे घर में तोड़फोड़ करने के लिए भेजा, वे अब भाजपा में शामिल हो गए हैं। मैंने पार्टी के लिए सब कुछ किया, जिसमें जान का खतरा था। लेकिन भाजपा ने इसका सम्मान नहीं किया। इसके बजाय वे अन्य दलों के लोगों का स्वागत कर रहे हैं। सुजाता ने भाजपा छोड़ते हुए दावा किया है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में अपने पति को जिताने के लिए कई जोखिम उठाने के बावजूद उन्हें वाजिब पहचान नहीं मिली।

सुजाता मंडल ने कहा कि एक दिन सौमित्र खान को भी इसका एहसास होगा और वह तृणमूल कांग्रेस में वापस आएंगे। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा ने उन्हें वह सम्मान नहीं दिया है, जिसकी वह पार्टी में हकदार थीं। उन्होंने कहा कि भाजपा योग्य लोगों की इज्जत नहीं करती है। मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री के आकर्षक पद प्राप्त करने के लिए लोग भाजपा में शामिल हो रहे हैं। मैं TMC में शामिल हो रही हूं, क्योंकि पार्टी मुझे सम्मान और सुरक्षा देगी।

 

Created On :   21 Dec 2020 5:48 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story