Coronavirus: कोरोना की चपेट में आए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, होम आइसोलेशन में रहेंगे

BJP National president JP Nadda tested positive for coronavirus
Coronavirus: कोरोना की चपेट में आए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, होम आइसोलेशन में रहेंगे
Coronavirus: कोरोना की चपेट में आए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, होम आइसोलेशन में रहेंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। जेपी नड्डा ने कहा, "कोरोना के शुरूआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है, डॉक्टर्स की सलाह पर होम आइसोलेशन में सभी दिशा- निर्देशो का पालन कर रहा हूं। मेरा अनुरोध है, जो भी लोग गत कुछ दिनों में संपर्क में आयें हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जांच करवाएं।

 

 

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज भी कोरोना पॉजिटिव
बता दें कि जेपी नड्डा से पहले हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। विज ने स्वेच्छा से आगे आकर कोविड-19 के संभावित टीके कोवैक्सीन के परीक्षण के तहत पिछले महीने एक टीका लगावाया था। हालांकि इसके बावजूद वो कोरोना से संक्रमित हो गए थे। भारत बायोटेक ने कहा था कि टीके के क्लिनिकल ट्रायल में दो खुराकें 28 दिन के अंतराल पर दी जाती हैं और टीके का प्रभाव दूसरी खुराक देने के दो हफ्ते बाद पता लगाया जाता है। इस मामले में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को भी दखल देना पड़ा था और उसने कहा था कि कोवैक्सीन की दूसरी खुराक देने के कुछ दिन बीतने के बाद इंसान के शरीर में संक्रमण के खिलाफ एंटीबॉडी बनती हैं।

देश में 98 लाख के पार पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या
वहीं देश में कोरोना की स्थिति की बात करें तो बीते 24 घंटे में 30,254 नए संक्रमित मरीज आए हैं। वहीं, 391 मरीजों की संक्रमण से मौत हो गई है। अच्छी बात ये है कि बीते दिन 33,136 मरीज कोरोना से ठीक भी हुए हैं। इसी के साथ देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 98 लाख 57 हजार 29 हो गई है। जबकि 93 लाख 57 हजार 464 मरीज इलाज के बाद पूरी तरह ठीक हो गए हैं। 1 लाख 43 हजार 19 मरीज अबतक इस बीमारी से जान गंवा चुके हैं। फिलहाल देश के अलग-अलग अस्पतालों में 3 लाख 56 हजार 546 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। कोरोना मामले बढ़ने की ये संख्या दुनिया में अमेरिका और ब्राजील के बाद सबसे ज्यादा है। वहीं, मौत की संख्या दुनिया में आठवें नंबर पर है।

Created On :   13 Dec 2020 12:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story