राष्ट्रपति चुनाव को लेकर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की पार्टी सांसदों के साथ डिनर बैठक

BJP President JP Nadda holds dinner meeting with party MPs regarding Presidential election
राष्ट्रपति चुनाव को लेकर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की पार्टी सांसदों के साथ डिनर बैठक
नई दिल्ली राष्ट्रपति चुनाव को लेकर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की पार्टी सांसदों के साथ डिनर बैठक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रपति चुनाव को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को पार्टी सांसदों के साथ डिनर बैठक की। संसद भवन परिसर के जीएमसी बालयोगी ऑडिटोरियम में नड्डा ने पार्टी सांसदों को राष्ट्रपति चुनाव में मतदान के सही तरीके के बारे में बताते हुए यह जानकारी भी दी कि रविवार दोपहर को एनडीए के सभी सांसदों के लिए एक ट्रेनिंग बैठक बुलाई गई गई जिसमें सही तरीके से वोट देने के बारे में बताया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक, सांसदों को संबोधित करते हुए नड्डा ने लगातार मेहनत करने और सक्रिय रहने का आह्वान करते हुए कहा कि इससे अभी कोई छुट्टी नहीं मिलने वाली है।

इससे पहले, संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद भाजपा मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए नड्डा ने पश्चिम बंगाल के मौजूदा राज्यपाल जगदीप धनखड़ को पार्टी और एनडीए की तरफ से उपराष्ट्रपति उम्मीदवार बनाने की घोषणा की थी। जगदीप धनखड़ की उम्मीदवारी का ऐलान करने के बाद नड्डा संसद भवन परिसर की इस डिनर बैठक में पहुंचे थे, इसलिए उन्होंने सांसदों की बैठक में भी भाजपा संसदीय बोर्ड के फैसले की जानकारी देते हुए जगदीप धनखड़ के बारे में बताया। बताया जा रहा है कि नड्डा ने वर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के 23 जुलाई को संसद भवन के सेंट्रल हॉल में आयोजित किए जा रहे विदाई समारोह के बारे में भी बैठक बताया। नड्डा ने सोमवार से शुरू होने जा रहे संसद के मानसून सत्र के दौरान सांसदों को सक्रिय रहने और मेहनत करने को भी कहा।

आपको बता दें कि, राष्ट्रपति चुनाव में वोट देने के दौरान किसी भी तरह की गलती न हो, इसे सुनिश्चित करने के लिए रविवार को दोपहर 3 बजे एनडीए के सभी सांसदों की एक ट्रेनिंग बैठक बुलाई गई है। इस बैठक के दौरान डमी बैलेट पेपर के जरिए सभी सांसदों से वोट डालने की प्रैक्टिस कराई जाएगी। इस डमी वोटिंग प्रक्रिया के दौरान अगर कोई सांसद गलती करेंगे तो उन्हें वोट डालने की सही प्रक्रिया के बारे में बताया जाएगा ताकि 18 जुलाई को वास्तविक वोटिंग के दौरान कोई गलती न हो। शनिवार को भाजपा अध्यक्ष द्वारा बुलाई गई इस डिनर बैठक में मोदी सरकार के कई मंत्री और संसद के दोनों सदनों - लोक सभा और राज्य सभा के भाजपा सांसद शामिल हुए।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   16 July 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story