भाजपा ने गुजरात चुनाव के लिए जारी की 160 उम्मीदवारों की पहली सूची, सीएम भूपेंद्र पटेल घाटलोडिया से लड़ेंगे चुनाव

BJP released first list of 160 candidates for Gujarat elections, CM Bhupendra Patel will contest from Ghatlodiya
भाजपा ने गुजरात चुनाव के लिए जारी की 160 उम्मीदवारों की पहली सूची, सीएम भूपेंद्र पटेल घाटलोडिया से लड़ेंगे चुनाव
राजनीति भाजपा ने गुजरात चुनाव के लिए जारी की 160 उम्मीदवारों की पहली सूची, सीएम भूपेंद्र पटेल घाटलोडिया से लड़ेंगे चुनाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गुजरात विधान सभा चुनाव को लेकर भाजपा ने 160 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल अपने मौजूदा विधानसभा क्षेत्र घाटलोडिया से ही चुनाव लड़ेंगे। वहीं भारतीय क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा को जामनगर नॉर्थ से और हार्दिक पटेल को विरामगाम से चुनावी मैदान में उतारा गया है।

भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय में केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने गुजरात भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल, केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया और अनिल बलूनी की मौजूदगी में भाजपा उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। भाजपा की पहली लिस्ट में प्रथम चरण के तहत 1 दिसंबर को जिन 89 विधान सभा सीटों पर चुनाव होना है उसमें से 84 सीटों पर और दूसरे चरण के तहत 5 दिसंबर को जिन 93 सीटों पर मतदान होना है उसमें से 76 सीटों पर यानी कुल मिलाकर भाजपा ने अपनी पहली सूची में 160 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है।

आपको बता दें कि, बुधवार को पार्टी मुख्यालय में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में देर रात तक चली भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की मैराथन बैठक में गुजरात विधानसभा की सभी 182 सीटों पर चर्चा की गई थी। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी की मौजूदगी में हुई मैराथन बैठक में एक-एक सीट पर उम्मीदवार के नाम पर सभी पहलुओं से विचार विमर्श किया गया।

बुधवार को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक खत्म होने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात के मुख्यमंत्री और गुजरात भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के साथ अलग से भी बैठक की थी।

आपको बता दें कि,गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपानी और पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल समेत गुजरात भाजपा के कई दिग्गज नेता पहले ही पार्टी आलाकमान का मूड भांप कर विधानसभा चुनाव न लड़ने का ऐलान कर चुके हैं। इसलिए भाजपा ने अपनी लिस्ट में पिछले विधान सभा चुनावों के मुकाबले इस बार युवा नेताओं को तवज्जो दी है।

गुजरात में दो चरणों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को मतदान होना है। राज्य में 1 दिसंबर को 89 और 5 दिसंबर को 93 विधान सभा सीटों पर मतदान होना है। राज्य में प्रथम चरण के चुनाव वाले 89 विधान सभा क्षेत्रों में नामांकन की आखिरी तारीख 14 नवंबर और 5 दिसंबर को दूसरे चरण में 93 विधान सभा सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 17 नवंबर है।

 

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 Nov 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story