यूपी विधानसभा चुनाव 2022: सोनिया के गढ़ में बीजेपी की सेंध, रायबरेली सदर से विधायक अदिति सिंह बीजेपी में शामिल 

November 24th, 2021

हाईलाइट

  • बीजेपी ने सोनिया के गढ़ में लगाई सेंध
  • कांग्रेस विधायक अदिति सिंह बीजेपी ज्वॉइन की

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने कांग्रेस के गढ़ में सेंध लगाकर यूपी की सियासत में गर्मी बढ़ा दी हैं।आपको बता दें सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली की सदर सीट से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। दरअसल, रायबरेली बीजेपी के लिए सबसे चुनौती पूर्ण इलाकों में से एक रहा है और रायबरेली की सदर सीट वह सीट रही हैं, जिसे बीजेपी कभी जीतने में कामयाब नहीं हो पाई हैं। 

चुनाव से पहले विपक्ष को बड़ा झटका

आपको बता दें कि रायबरेली से सदर विधायक अदिति सिंह बीजेपी को जहां एक बड़ा चेहरा मिल गईं हैं। वहीं आजमगढ़ के सगडी से विधायक वंदना सिंह को भी बीजेपी ने पार्टी में शामिल कर बहुजन समाज पार्टी को भी झटका दिया हैं। इस दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यपक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद रहे। गौरतलब है कि अदिति सिंह रायबरेली सदर से कांग्रेस की सीट पर 2017 में पहली बार विधायक बनीं थी। बुधवार को उन्होंने औपचारिक तौर पर बीजेपी की सदस्यता ले ली हैं लेकिन अदिति सिंह की सबसे बड़ी पहचान यह है कि वह बाहुबली अखिलेश सिंह की बेटी हैं। गौरतलब है कि अखिलेश सिंह पांच बार के विधायक रहे, जिनका कुछ समय पहले निधन हो चुका है।

कांग्रेस कर चुकी है सदस्यता रद्द करनी की मांग

आपको बता दें यह वहीं अदिति सिंह हैं, जो पिछले कुछ समय से सदन में जब-जब वोटिंग के मौके आए। तब–तब अदिति सिंह ने बीजेपी के पक्ष में वोट डाला है, कांग्रेस उनकी सदस्यता खत्म करने को लेकर पहले से ही विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिख चुकी थी। 

अदिति ने प्रियंका को घेरा 

बता दें कि अदिति सिंह ने कहा कि कृषि कानून वापस ले लिए गए हैं, तब भी उन्हें (प्रियंका) को परेशानी है। वे आखिर चाहती क्या हैं? उन्होंने साफ-साफ कहना चाहिए। वे सिर्फ मामले पर राजनीति कर रही है। यानि साफ है कि वह हालिया समय में कांग्रेस के खिलाफ मुखर रही हैं। जहां सीट बीजेपी कभी जीत नहीं पाई, अदिति सिंह के तौर पर बीजेपी को एक बड़ा चेहरा जरूर हाथ लगा है। यूपी चुनाव से पहले ये बीजेपी के लिए अहम फैसला माना जा रहा है।