बोम्मई ने महाराष्ट्र सीमा विवाद पर अगले सप्ताह सर्वदलीय बैठक की घोषणा की

Bommai announces all-party meeting next week on Maharashtra border dispute
बोम्मई ने महाराष्ट्र सीमा विवाद पर अगले सप्ताह सर्वदलीय बैठक की घोषणा की
कर्नाटक सियासत बोम्मई ने महाराष्ट्र सीमा विवाद पर अगले सप्ताह सर्वदलीय बैठक की घोषणा की

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने गुरुवार को कहा कि महाराष्ट्र के साथ चल रहे सीमा विवाद पर चर्चा के लिए अगले सप्ताह सर्वदलीय बैठक बुलाई जाएगी। उन्होंने कहा कि सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है ताकि बातचीत और अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों के माध्यम से सीमा विवाद को सौहार्दपूर्ण ढंग से हल करने की महाराष्ट्र सरकार की मंशा पर विस्तार से चर्चा की जा सके। सीमा विवाद खत्म हो गया है लेकिन महाराष्ट्र इस पंक्ति को बढ़ा रहा है ..।

बोम्मई ने यह भी कहा कि कर्नाटक सरकार उस कानूनी लड़ाई के लिए तैयार है जो फिलहाल सुप्रीम कोर्ट में है। उन्होंने कहा- महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मीडिया में कहा है कि वह आपसी चर्चा के माध्यम से इस मुद्दे को हल करना चाहते हैं। लेकिन, जैसा कि वह सुप्रीम कोर्ट गए हैं, हम लड़ने के लिए तैयार हैं क्योंकि हम कानूनी रूप से मजबूत हैं।

बोम्मई ने जोर देकर कहा कि सीमा विवाद अपने आप में एक बंद अध्याय है और राज्य पुनर्गठन अधिनियम लाए जाने के बाद कोई विवाद नहीं है। विवाद के केंद्र में बेलगाम या बेलगावी जिले और कर्नाटक के 80 मराठी भाषी गांवों पर महाराष्ट्र का दावा है। भले ही यह महाराष्ट्र के दावों को खारिज करता है, कर्नाटक महाराष्ट्र में कुछ कन्नड़ भाषी क्षेत्रों जैसे सोलापुर के साथ विलय करने की मांग कर रहा है। वर्तमान में दोनों राज्यों में स्वयं या गठबंधन में भाजपा का शासन है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 Nov 2022 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story