बंगाल में चुनाव बाद हिंसा को लेकर सीबीआई ने तृणमूल कांग्रेस विधायक से की पूछताछ

CBI questions Trinamool Congress MLA over post-poll violence in Bengal
बंगाल में चुनाव बाद हिंसा को लेकर सीबीआई ने तृणमूल कांग्रेस विधायक से की पूछताछ
पश्चिम बंगाल सियासत बंगाल में चुनाव बाद हिंसा को लेकर सीबीआई ने तृणमूल कांग्रेस विधायक से की पूछताछ

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पांच बार के विधायक परेश पॉल से कोलकाता में एक हिंसा मामले में उनके कथित जुड़ाव के संबंध में पूछताछ कर रही है, जो 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के परिणाम के तुरंत बाद हुआ था और इसमें एक भाजपा कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई।

मई में पहली बार पेश होने के बाद यह दूसरी बार है जब पॉल से पूछताछ की जा रही है। वह मंगलवार सुबह करीब 11.30 बजे कोलकाता के साल्ट लेक इलाके में केंद्र सरकार के कार्यालय (सीजीओ) परिसर स्थित सीबीआई कार्यालय में पेश हुए और रिपोर्ट दर्ज होने तक उनसे पूछताछ की प्रक्रिया जारी थी।

उत्तर कोलकाता के कंकुरगाछी इलाके के रहने वाले भाजपा कार्यकर्ता अविजीत सरकार को चुनाव के नतीजे घोषित होने के तुरंत बाद 3 मई, 2021 को पीट-पीट कर मार डाला गया था। उनके बड़े भाई, बिस्वजीत सरकार ने शिकायत की थी कि बेलियाघाट विधानसभा क्षेत्र से सत्तारूढ़ दल के विधायक के रूप में पॉल, उनके भाई की हत्या के लिए जिम्मेदार थे। कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश के बाद सीबीआई ने जांच अपने हाथ में ली।

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) की एक टीम ने राज्य के विभिन्न हिस्सों का दौरा किया और एक रिपोर्ट सौंपी, जिसमें सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कई शीर्ष नेताओं और विधायकों को हिंसा के लिए जिम्मेदार ठहराया गया। जुलाई में, सरकार परिवार ने कलकत्ता उच्च न्यायालय में राज्य के मुख्य सचिव एच.के. द्विवेदी ने उन पर कोर्ट की अवमानना का आरोप लगाया था। याचिका में परिवार ने आरोप लगाया कि उच्च न्यायालय के स्पष्ट आदेश के बावजूद समय पर मुआवजा नहीं दिया गया।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Sep 2022 9:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story