राजस्थान उर्वरक घोटाला :: कोलकाता के कारोबारी के घर सीबीआई की छापेमारी

June 18th, 2022

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। सीबीआई ने शुक्रवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत से जुड़े कथित उर्वरक घोटाले के सिलसिले में कोलकाता के एक व्यवसायी के आवास पर छापा मारा। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों की एक टीम शुक्रवार तड़के कोलकाता के उत्तरी बाहरी इलाके साल्ट लेक के जीसी ब्लॉक में व्यवसायी प्रदीप सराफ के आवास पर पहुंची। तलाशी करीब चार घंटे तक चली।

सीबीआई सूत्रों ने कहा कि अधिकारियों ने सराफ से राजस्थान में उर्वरक घोटाले को लेकर उसके संबंधों के बारे में पूछताछ की। केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने कुछ दस्तावेजों की भी जांच की और उन्हें जब्त किया।संयोग से इस सिलसिले में शुक्रवार को ही सीबीआई की टीमों ने अग्रसेन गहलोत के आवास समेत राजस्थान के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी।

उन पर पहले केंद्रीय जांच एजेंसियों द्वारा विदेशों में बड़ी मात्रा में म्यूरेट ऑफ पोटाश निर्यात करने का आरोप लगाया गया था, जिसे किसानों को रियायती दर पर बेचा जाना था। यह कथित घोटाला 2007 और 2009 के बीच हुआ था। ईडी इस मामले की जांच कर रही है।

इस बीच, असम-दिसपुर राष्ट्रीय राजमार्ग विस्तार और नवीनीकरण संबंधी अनियमितताओं और कथित भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच मध्य कोलकाता में मुचिपारा पुलिस स्टेशन के अंतर्गत व्यवसायी सौमित्र डे के आवास पर भी सीबीआई अधिकारियों द्वारा छापे मारे गए।आरोप है कि असम-दिसपुर राष्ट्रीय राजमार्ग विस्तार और जीर्णोद्धार की निविदा प्रक्रिया में भारी भ्रष्टाचार हुआ था।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.