बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव से सीबीआई करेगी आज पूछताछ, रेलमंत्री होते हुए गलत तरीकों से नौकरी देने का है आरोप, जानिए क्या है पूरा मामला

CBI will interrogate former Bihar Chief Minister Lalu Yadav, accused of wrongly giving job
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव से सीबीआई करेगी आज पूछताछ, रेलमंत्री होते हुए गलत तरीकों से नौकरी देने का है आरोप, जानिए क्या है पूरा मामला
सीबीआई के जाल में घिरे लालू! बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव से सीबीआई करेगी आज पूछताछ, रेलमंत्री होते हुए गलत तरीकों से नौकरी देने का है आरोप, जानिए क्या है पूरा मामला

डिजिटल डेस्क,पटना। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी प्रमुख लालू यादव की मुश्किलें बढ़ सकती हैं, आज यानी 7 मार्च को सीबीआई जमीन घोटाले मामले में उनसे पूछताछ करने वाली है। बीते सोमवार यानी 6 मार्च को लालू यादव की पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर सीबीआई पहुंची थी और करीब 4 घंटे तक जवाब-सवाल किए थे। वहीं अब सीबीआई का जाल राजद प्रमुख लालू यादव तक पहुंच गया है। आज इनका सामना सीबीआई के अधिकारियों से होना है, जहां जमीन घोटालों को लेकर सवाल-जवाब होने हैं। बता दें कि, हाल ही लालू यादव का सिंगापूर में किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था, जो फिलहाल दिल्ली में ही मौजूद हैं।

राबड़ी से सीबीआई ने किया सवाल-जवाब 

6 मार्च को राबड़ी देवी से सीबीआई की टीम ने सवाल किए थे। करीब चार घंटे तक सीबीआई ने उनके ही आवास पर पूछताछ किया था। वहीं जब मीडिया ने राबड़ी से इस पूरे मामले को लेकर सवाल पूछा तो उन्हें ने कहा था कि तो क्या करें सीबीआई की टीम हमारे घर आती जाती रहती है, लेकिन हम इससे डरते नहीं हैं।

तेजस्वी ने क्या कहा?

इस पूरे मामले पर बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि जब से महागठबंधन की सरकार बनी है तभी से यह कार्रवाई जारी है। आप जब तक भाजपा के साथ रहेंगे तब तक आप राजा हरिश्चंद्र होंगे, लेकिन जैसे ही आप उससे अलग होंगे आप करप्ट हो जाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि ये कुछ भी कर ले हमें कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि ये सब बिहार की जनता देख रही है। 

क्या है आरोप?

दरअसल, लालू यादव पर आरोप है कि जब वो साल 2004-2009 में रेल मंत्री के पद पर थे। जब उन्होंने रेलवे ग्रुप डी की नौकरी देने के बदले बहुत ही कम दाम में तोहफे के तौर पर जमीनें ली, जिसमें उनके परिवार के लोग भी शामिल हैं। राजद प्रमुख पर यह भी आरोप है कि पहले वो अस्थाई तौर पर रेलवे में नियुक्ति करते थे लेकिन बाद में जमीन की डील पूरी हो जाने पर स्थाई रूप से नौकरी दी जाती थी।

रेलवे नौकरी घोटाले के मामले में सीबीआई ने पिछले साल अक्टूबर के महीने में दिल्ली के कोर्ट में चार्जशीट दाखिल किया था। वहीं इस पूरे मामले में अदालत ने लालू यादव, राबड़ी देवी और मीसा भारती समेत अन्य आरोपियों को 15 मार्च को पेश होने का आदेश दिया है।


 

Created On :   7 March 2023 3:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story