उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने किया प्रधानमंत्री संग्रहालय का भ्रमण

Chief Minister of Uttarakhand and Himachal Pradesh visited the Prime Ministers Museum
उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने किया प्रधानमंत्री संग्रहालय का भ्रमण
नई दिल्ली उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने किया प्रधानमंत्री संग्रहालय का भ्रमण

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शनिवार को नई दिल्ली के प्रधानमंत्री संग्रहालय का भ्रमण किया। भाजपा के दोनों मुख्यमंत्रियों ने देश के सभी प्रधानमंत्रियों के योगदान को समर्पित इस तरह के संग्रहालय के निर्माण को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजन बताते हुए सभी को इसका भ्रमण करने की सलाह भी दी।

संग्रहालय के भ्रमण की तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ट्वीट कर लिखा, आज तीन मूर्ति एस्टेट, नई दिल्ली में प्रधानमंत्री संग्रहालय का भ्रमण किया।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने इसका लोकार्पण किया था। यह प्रशंसनीय पहल हमारे सभी प्रधानमंत्रियों के बारे में जागरूकता पैदा करने में दूरगामी भूमिका निभाएगी। इस संग्रहालय का भ्रमण सभी को करना चाहिए।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री संग्रहालय का भ्रमण करने की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए ट्वीट कर लिखा , आज नई दिल्ली में यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन में स्थापित प्रधानमंत्री संग्रहालय का भ्रमण किया। इस संग्रहालय के माध्यम से अवश्य ही यहाँ आने वाले लोग राष्ट्र के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले देश के प्रधानमंत्रियों के प्रेरणादायक जीवन से अवगत होंगे।

धामी ने अपने बयान में कहा कि, प्रधानमंत्री संग्रहालय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के विजन का परिणाम है। हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं। हमारा दायित्व है कि हम अपनी युवा पीढ़ी को देश के नायकों के बारे में अवगत कराएं। प्रधानमंत्री संग्रहालय में डिजीटल टेक्नोलॉजी, इतिहास और कला का बेहतर समन्वय देखने को मिलता है। इससे हमें देश के विकास में सभी प्रधानमंत्रियों के योगदान की जानकारी मिलती है।

आपको बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसी महीने 14 अप्रैल को प्रधानमंत्री संग्रहालय का उद्घाटन करते हुए इसे देश के नाम समर्पित किया था। इस संग्रहालय में जवाहर लाल नेहरू, गुलजारी लाल नंदा, लाल बहादुर शास्त्री, इंदिरा गांधी, मोरारजी देसाई,चौधरी चरण सिंह, राजीव गांधी, विश्वनाथ प्रताप सिंह, चंद्रशेखर, नरसिम्हा राव, अटल बिहारी वाजपेयी,एच डी देवगौड़ा, इंद्र कुमार गुजराल और मनमोहन सिंह के अलावा वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के योगदान के बारे में भी बताया गया है।

(आईएएनएस)

Created On :   30 April 2022 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story