स्वच्छता सर्वेक्षण - 2022, नोएडा को उत्तर प्रदेश में पहला और देश में मिला 5 वां स्थान

Cleanliness Survey - 2022, Noida got first place in Uttar Pradesh and 5th in the country
स्वच्छता सर्वेक्षण - 2022, नोएडा को उत्तर प्रदेश में पहला और देश में मिला 5 वां स्थान
नई दिल्ली स्वच्छता सर्वेक्षण - 2022, नोएडा को उत्तर प्रदेश में पहला और देश में मिला 5 वां स्थान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित स्वच्छता सर्वेक्षण समारोह में नोएडा को मिला है सेल्फ सस्टेनेबल सिटी अवार्ड। केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने दिया अवॉर्ड। उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी अवार्ड लेने पहुंचे दिल्ली। कार्यक्रम में उनके साथ नोएडा व ग्रेटर नोएडा सीईओ ऋतु माहेश्वरी भी मौजूद रहीं।

आज दिल्ली में आवासन और शहरी कार्य मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण - 2022 हेतु विभिन्न प्रतिभागी शहरों को दिल्ली के तालकटोरा स्टेस्डियम में स्वच्छता के लिए विभिन्न श्रेणियों में पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में स्वच्छ सर्वेक्षण - 2022 में 4355 से अधिक शहरों द्वारा प्रतिभाग किया गया था। जिनका सर्वे करवाया गया था। जिसमें नौएडा द्वारा भी प्रतिभाग किया गया। इस वर्ष नोएडा को उत्तर प्रदेश में प्रथम,अपनी श्रेणी में पूरे देश में 5वा स्थान तथा देश में ओवरऑल 11वां स्थान प्राप्त हुआ। नोएडा को बेस्ट सेल्फ सस्टेनेबल मीडियम सिटी आवर्ड भी प्राप्त हुआ।

मंत्री नन्दी ने बताया कि स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में अपनी पिछली रैंकिंग को बनाये रखने में सफल रहने के साथ नौएडा को एक नई उपलब्धि भी प्राप्त हुई है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Oct 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story