पर्यटन को बढ़ावा देने में मदद करेगी हेलीकॉप्टर सेवा

CM Pramod Sawant says Helicopter service will help in promoting tourism
पर्यटन को बढ़ावा देने में मदद करेगी हेलीकॉप्टर सेवा
गोवा पर्यटन को बढ़ावा देने में मदद करेगी हेलीकॉप्टर सेवा

डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शुक्रवार को राज्य की पहली हेलीकॉप्टर सेवा की शुरूआत करते हुए कहा कि यह चिकित्सा आपात स्थिति के लिए पड़ोसी शहरों से इसे जोड़ने में मदद कर सकती है और साथ ही पर्यटन को बढ़ावा देने में मदद कर सकता है।

उत्तरी गोवा के अगुआडा फोर्ट रिजॉर्ट में शुरू की गई हेलीकॉप्टर सेवा का इसके प्रमोटर ब्लेड इंडिया ने पहला बिल दिया है।

सावंत ने लॉन्च के बाद कहा, गोवा खूबसूरत है, जब आप इसे हवाई ²श्य से देखते हैं। मुझे खुशी है कि यह सेवा पर्यटन क्षेत्र की मदद करेगी।

उन्होंने कहा, हमने ऐसी सेवाओं को शुरू करने की कोशिश की थी, लेकिन हम ऐसा नहीं कर सके। हालांकि, ब्लेड इंडिया की पहल से हमें चिकित्सा आपात स्थिति के दौरान और राज्य के पर्यटन स्थलों का पता लगाने में मदद मिलेगी, जहां वे कम समय में पहुंच सकते हैं।

सावंत ने कहा कि कोल्हापुर, शिरडी (दोनों महाराष्ट्र) और बेलगाम (कर्नाटक) के लोग भी हवाई अड्डों से अनुमति लेकर और सड़क मार्ग से गोवा पहुंचकर लाभ उठा सकते हैं।

लगभग 80 लाख पर्यटक गोवा आते हैं। लेकिन वे लंबी दूरी के कारण भीतरी इलाकों और अन्य स्थलों पर जाना पसंद नहीं करते हैं। लेकिन अब वे इस सेवा का विकल्प चुन सकते हैं और पर्यटन स्थलों का पता लगा सकते हैं।

उन्होंने कहा, मैं गोवा में नए पर्यटन उपक्रमों का स्वागत करता हूं। हम सभी आवश्यक अनुमति प्रदान करके इस नए उद्यम की मदद करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 May 2022 1:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story