विधानसभा चुनाव: शाह और नड्डा से मिले योगी, यूपी में चुनावी तैयारियों पर की चर्चा

August 20th, 2021

हाईलाइट

  • शाह और नड्डा से मिले योगी, यूपी में चुनावी तैयारियों पर की चर्चा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की और उत्तरी राज्य में भाजपा की चुनावी तैयारियों पर चर्चा की, जहां अगले साल चुनाव होने हैं। शाह के सरकारी आवास पर हुई बैठक में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह और राज्य इकाई के महासचिव सुनील बंसल भी मौजूद थे। बैठक तीन घंटे से अधिक समय तक चली।

सूत्रों ने बताया कि उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की चुनावी तैयारियां बैठक का मुख्य एजेंडा था। सूत्रों ने कहा, शाह, नड्डा, आदित्यनाथ और अन्य ने भाजपा की चुनावी तैयारियों और चुनाव तक पार्टी के आगामी कार्यक्रमों पर चर्चा की। सूत्रों ने आगे कहा कि बैठक में समाज के सभी वर्गो तक पहुंचने की भाजपा की रणनीति पर भी चर्चा की गई। सूत्रों ने कहा, हर जाति और समुदाय को जीतने की योजना चर्चा का हिस्सा थी क्योंकि पार्टी सभी का समर्थन हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।

यह भी पता चला है कि चल रही जन आशीर्वाद यात्रा पर जनता की प्रतिक्रिया पर भी चर्चा हुई। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए पिछले महीने उत्तर प्रदेश के सात नेताओं को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था। उत्तर प्रदेश के नवनियुक्त मंत्रियों में अपना दल की अनुप्रिया पटेल को छोड़कर सभी भाजपा से हैं।

जून के बाद से आदित्यनाथ की दिल्ली की यह तीसरी यात्रा थी। उत्तर प्रदेश में बदलाव की अटकलों के बीच, आदित्यनाथ ने पहले दो दिनों के लिए राष्ट्रीय राजधानी का दौरा किया था और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, नड्डा और शाह से मुलाकात की थी। पिछले महीने संसद के मानसून सत्र के दौरान यूपी के सीएम नड्डा के साथ राज्य के सांसदों के साथ बैठक में मौजूद थे।

 

(आईएएनएस)