अन्य राज्यों से नहीं,विदेशी राष्ट्रों से प्रतिस्पर्धा करें, स्टालिन ने अधिकारियों से कहा

Compete with foreign nations, not other states, Stalin tells officials
अन्य राज्यों से नहीं,विदेशी राष्ट्रों से प्रतिस्पर्धा करें, स्टालिन ने अधिकारियों से कहा
तमिलनाडु मुख्यमंत्री अन्य राज्यों से नहीं,विदेशी राष्ट्रों से प्रतिस्पर्धा करें, स्टालिन ने अधिकारियों से कहा

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने राज्य सरकार के विभिन्न विभागों के सचिवों से कहा है कि उन्हें देश के अन्य राज्यों के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं करके, विकसित दक्षिण एशियाई देशों के साथ-साथ अन्य देशों के साथ प्रतिस्पर्धा कर अपने लिए लक्ष्य निर्धारित करने चाहिए। स्टालिन ने मंगलवार को राज्य सरकार की विभिन्न घोषणाओं की स्थिति की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि विभिन्न सरकारी योजनाओं के कार्यान्वयन की निगरानी के लिए सचिवों को महीने में दो बार जिलों का दौरा करना चाहिए।

उन्होंने अधिकारियों से जल संसाधन, कृषि उत्पादन, शिक्षा की गुणवत्ता और स्वास्थ्य संकेतकों में सुधार पर ध्यान देने का आह्वान किया। उन्होंने यह भी कहा कि अधिकारियों को सभी के लिए आवास, युवाओं के कौशल , गरीबी उन्मूलन के साथ-साथ राज्य के औद्योगिक बुनियादी ढांचे में सुधार जैसी योजनाओं पर ध्यान देना चाहिए। स्टालिन ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा की गई 1,641 घोषणाओं में से 1,313 मामलों में आदेश जारी किए गए हैं, जो कुल घोषणाओं का लगभग 80 प्रतिशत है। उन्होंने अधिकारियों से शेष घोषणाओं को जल्द पूरा करने का आह्वान किया।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि वे इस बात को भी सुनिश्चित करें कि सरकारी आदेश जारी होने के बाद इन योजनाओं का लाभ अंतिम लाभार्थियों तक पहुँचें और उन्हें धनराशि हस्तांतरित की जाए। स्टालिन ने कहा कि अधिकारी केंद्र सरकार से संवाद करें और अगले वित्तीय वर्ष के लिए योजनाएं बनाएं । इसके साथ ही शेष रही 20 प्रतिशत घोषणाओं के लिए आदेश जारी करने का प्रयास करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगली सचिव स्तरीय समीक्षा बैठक फरवरी में होगी।

(आईएएनएस)

Created On :   11 Jan 2022 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story