कांग्रेस ने कर्नाटक के गृह मंत्री पर लगाया अक्षमता का आरोप

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
बेंगलुरु गैंगरेप मामला कांग्रेस ने कर्नाटक के गृह मंत्री पर लगाया अक्षमता का आरोप

डिजिटल डेस्क,बेंगलुरू। कांग्रेस की कर्नाटक इकाई ने शनिवार को बेंगलुरू में चलती कार में एक नाबालिग लड़की से सामूहिक दुष्कर्म को लेकर राज्य की सत्तारूढ़ भाजपा सरकार की आलोचना की और दावा किया कि यह घटना गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र की अक्षमता का परिणाम है। विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने शनिवार को कहा कि गृह मंत्री की अक्षमता के कारण राज्य का पुलिस विभाग पटरी से उतर गया है। उन्होंने अपील की, चुनाव के दौरान पुलिस की निष्क्रियता खतरनाक है। मैं चुनाव आयोग से पुलिस विभाग के कामकाज की निगरानी करने का अनुरोध करता हूं।

सामूहिक दुष्कर्म को चार लोगों ने 25 मार्च को अंजाम दिया था। पीड़िता शहर के कोरमंगला इलाके की रहने वाली थी। सिद्धारमैया ने कहा, लोगों का राज्य में कानून और व्यवस्था के अस्तित्व पर से विश्वास उठ गया है। उन्होंने आगे कहा कि सरकार को असामाजिक तत्वों और अपराधियों को खत्म करना चाहिए था। सिद्धारमैया ने आरोप लगाया कि राज्य में कानून-व्यवस्था के चरमराने के बारे में पूछे जाने पर, ज्ञानेंद्र ने विधानसभा सत्र में कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की। उनकी अक्षमता इन सभी अत्याचारों का कारण है।

उन्होंने आरोप लगाया, लोगों की यह बात सच हो रही है कि गृह मंत्री एक अपराधी की सलाह पर तबादले करने में सक्षम हैं। इस बीच, घटना की जांच में पता चला है कि आरोपी व्यक्तियों ने नैतिक पुलिसिंग के बहाने लड़की से संपर्क किया था। जब वह देर रात एक पार्क में एक पुरुष मित्र के साथ बैठी थी, तब उन्होंने उससे पूछताछ की। आरोपियों में से एक ने शुरू में उससे पूछताछ की और बाद में अपने दोस्तों के साथ लौटा और लड़की का अपहरण कर लिया। आरोपियों की उम्र 23 से 24 साल के बीच है। दो ऑफिस के लड़के हैं, एक इलेक्ट्रीशियन है और दूसरा बीपीओ में काम करता है। घटना के बाद पीड़िता सदमे में है और उसका इलाज चल रहा है। वह जांच अधिकारियों के साथ सहयोग कर रही है। पीड़िता ने पुलिस को बताया था कि रात भर चलती कार में उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया। उसने 26 मार्च को शिकायत दर्ज कराई थी।

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 April 2023 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story