कांग्रेस के गोवा उम्मीदवारों ने राहुल की मौजूदगी में ली दलबदल विरोधी शपथ

Congress Goa candidates take anti-defection oath in the presence of Rahul
कांग्रेस के गोवा उम्मीदवारों ने राहुल की मौजूदगी में ली दलबदल विरोधी शपथ
गोवा विधानसभा चुनाव 2022 कांग्रेस के गोवा उम्मीदवारों ने राहुल की मौजूदगी में ली दलबदल विरोधी शपथ

डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा में कांग्रेस-गोवा फॉरवर्ड गठबंधन के सभी उम्मीदवारों ने शुक्रवार को संविधान की शपथ ली कि वे निर्वाचित होने पर विधायक के रूप में अपने पांच साल के कार्यकाल के दौरान पार्टी से दलबदल या इस्तीफा नहीं देंगे। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की उपस्थिति में शपथ दिलाई गई, जो 14 फरवरी को होने वाले मतदान वाले राज्य के एक दिवसीय दौरे पर हैं।

पणजी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार एल्विस गोम्स ने शपथ लेने के बाद संवाददाताओं से कहा, कई राजनेताओं ने कांग्रेस पार्टी के टिकट का इस्तेमाल विधायक बनने के लिए किया है और फिर पार्टी को छोड़ दिया। यह कांग्रेस के बारे में गोवा के लोगों के विश्वास की बढ़ाएगा और विधायक चुने जाने के बाद नहीं छोड़ेंगे।

पिछले महीने, सभी कांग्रेस उम्मीदवारों ने धार्मिक पूजा स्थलों जैसे मंदिरों, चैपल और एक दरगाह में दलबदल के खिलाफ समान शपथ ली थी। 2017 के चुनावों में विधानसभा के लिए चुने गए 17 कांग्रेस विधायकों में से 15 ने पार्टी छोड़ दी थी, जिससे कांग्रेस को पार्टी में अपने उम्मीदवार के विश्वास का सार्वजनिक प्रदर्शन करने के लिए मजबूर होना पड़ा। इस हफ्ते की शुरूआत में, आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों ने पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उपस्थिति में हलफनामे पर हस्ताक्षर किए, जिसमें उन्होंने निर्वाचित होने के बाद दलबदल नहीं करने का वादा किया था।

(आईएएनएस)

Created On :   4 Feb 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story