लखीमपुर हादसे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी बोले- किसानों को जीप के नीचे कुचला जा रहा है

Congress leader Rahul Gandhis press conference on the issue of Lakhimpur Kheri
लखीमपुर हादसे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी बोले- किसानों को जीप के नीचे कुचला जा रहा है
प्रेस कांफ्रेंस लखीमपुर हादसे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी बोले- किसानों को जीप के नीचे कुचला जा रहा है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज लखीमपुर के लिए रवाना होंगे। उनके साथ सीएम भूपेश बघेल, सचिन पायलट, चरणजीत सिंह समेत कई बड़े नेता भी जाएंगे। अपने दौरे से ठीक पहले राहुल गांधी ने एक प्रेस कांफ्रेस में कहा, कुछ समय से देश के किसानों पर सरकार का आक्रमण हो रहा है। किसानों को जीप के नीचे कुचला जा रहा है। उनकी हत्या की जा रही है। भाजपा के मंत्री के बेटे पर कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा है।

 

 

 

राहुल गांधी ने कहा, यूपी के किसानों को मारा जा रहा है, लेकिन उनकी कोई सुध लेने वाला नहीं है। पहले देश में लोकतंत्र हुआ करता था, लेकिन अब सिर्फ तानाशाही है। राहुल ने कहा कांग्रेस नेता यूपी में नहीं जा सकते, उन्हों पुलिस द्वारा रोका जा रहा है। हमारे सीएम को भी यूपी नहीं जाने दिया जा रहा है। राहुल गांधी ने कहा, कल प्रधानमंत्री लखनऊ में थे मगर लखीमपुर खीरी नहीं जा पाए। ठीक से पोस्टमार्टम नहीं किया जा रहा है। आज हम 2 मुख्यमंत्रियों के साथ लखीमपुर खीरी जाकर उन परिवारों से मिलने की कोशिश करेंगे। लखीमपुर खीरी में धारा 144 लागू है  यह केवल 5 लोगों को रोकती है, हम 3 लोग जा रहे हैं। हमने उनको चिट्ठी लिख दिया है। विपक्ष का काम दबाव बनाने का है ताकि कार्रवाई हो।

 

 

राहुल गांधी ने कहा कि हम तीन लोग जा रहे हैं। सेक्शन 144 तब लागू होता है, जब 4 या फिर उससे ज्यादा लोग एक साथ हों। उत्तर प्रदेश में यह नए तरह की राजनीति है, जहां पीड़ित जेल के अंदर होते हैं और मारने वाले बाहर होते हैं। इससे पहले हाथरस कांड हुआ था और भाजपा के विधायक का भी रेप के मामले में नाम आया था। प्रियंका गांधी को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि भले ही यूपी सरकार ने उन्हें बंद कर लिया है, लेकिन यह मामला किसानों का है। इस दौरान राहुल गांधी मीडिया पर भी बरसते दिखे। उन्होंने कहा कि यह तो आपका काम है और उस जिम्मेदारी को आप लोग उठाते नहीं है। उल्टे आप लोग हमसे ही सवाल पूछते हैं कि राजनीति हो रही है। 

Created On :   6 Oct 2021 5:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story