• Dainik Bhaskar Hindi
  • Politics
  • Congress Screening Committee meeting ends, Maken said, one family one person will be strictly followed in Punjab

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक खत्म: माकन बोले एक परिवार एक व्यक्ति का पंजाब में कड़ाई से पालन होगा

January 5th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस वॉर रूम में पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर बुधवार को लगातार दूसरे दिन स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई। बैठक सुबह 11 बजे से करीब 3:30 तक चली। स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन ने कहा एक परिवार के एक व्यक्ति को टिकट का कड़ाई से पालन होगा।

इससे पहले पंजाब स्क्रीनिंग की बैठक मंगलवार शाम को बैठक हुई थी। दोनों दौर की बैठकों में पंजाब के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू भी शामिल हुए।

पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर बुधवार को दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की ये पांचवीं बैठक रही। सुबह करीब 11 बजे शुरू हुई इस बैठक में पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी, स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन, पंजाब के वरिष्ठ नेता सुनील जाखड़ इसके साथ ही कई अन्य सदस्य मौजूद रहे। उम्मीद लगाई जा रही है कि अगले महीने तक कांग्रेस पंजाब विधानसभा के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर देगी।

बैठक के बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि अच्छे माहौल में दिल्ली में बैठक हुई, ज्यादातर सीट पर सहमति बन गई है। ऑल इज वेल, कांग्रेस चुनाव जीतेगी।

वहीं स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन ने कहा, सभी सीटों पर चर्चा हुई। एक और स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी, उसके बाद सीईसी फैसला करेगी। एक नियम का कड़ाई से पालन किया जा रहा है कि एक परिवार के एक ही सदस्य को टिकट मिलेगा।

सूत्रों के अनुसार इस बार कांग्रेस पार्टी लगभग 60 मौजूदा विधायकों को टिकट देकर चुनाव मैदान में उतारने की तैयारी कर रही है। इनमें से 17 ऐसे विधायक चिह्न्ति किए गए हैं, जिनके टिकट पर संशय बना हुआ है।

इनमें से अधिकतर विधायक पूर्व मुख्यमंत्री और पीएलसी के प्रधान कैप्टन अमरिंदर सिंह के करीबी बताए जा रहे हैं। तीन विधायक पहले ही कैप्टन के साथ जा चुके हैं, पार्टी के वरिष्ठ सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है। उम्मीद लगाई जा रही है कि जनवरी के दूसरे सप्ताह में पंजाब को लेकर कांग्रेस पार्टी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक बुलाकर पहली सूची पर अंतिम मुहर लगा देगी।

 

(आईएएनएस)