बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच कांग्रेस ने मेकेदातु पदयात्रा शुरू की

Congress started Mekedatu padyatra amid rising corona cases
बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच कांग्रेस ने मेकेदातु पदयात्रा शुरू की
कर्नाटक बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच कांग्रेस ने मेकेदातु पदयात्रा शुरू की
हाईलाइट
  • मेकेदातु परियोजना को तेजी से लागू करे सरकार

डिजिटल डेस्क, रामनगर । कर्नाटक में कर्फ्यू के आदेशों के बीच कांग्रेस ने रविवार को रामनगर जिले के मेकेदातु संगम के पास अपनी महत्वाकांक्षी 10 दिवसीय पदयात्रा शुरू की। राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया। पदयात्रा के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए हजारों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौके पर जमा हो गए। राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार द्वारा मेकेदातु परियोजना को तेजी से लागू करने की मांग को लेकर विरोध रैली का आयोजन किया गया है।

कांग्रेस दावा कर रही है कि परियोजना के कार्यान्वयन से बेंगलुरु शहर और आसपास के क्षेत्रों में पेयजल संकट को हल करने में मदद मिलेगी। पड़ोसी तमिलनाडु इस परियोजना का विरोध कर रहा है। सत्तारूढ़ बीजेपी का कहना है कि मामला सुप्रीम कोर्ट में है और वे इस परियोजना को लागू करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। रैली का नेतृत्व कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार और विपक्ष के नेता सिद्धारमैया द्वारा किया गया है। रास्ते के गांवों को सजाया गया और स्थानीय कांग्रेस नेताओं ने अपने नेताओं का गर्मजोशी से स्वागत किया, जब रैली निकली।

रैली में फिल्म कलाकारों, धर्मगुरुओं और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और विधायकों ने भाग लिया। रैली शुरू होने से पहले, शिवकुमार ने घोषणा की कि वे किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए तैयार हैं, लेकिन वे पदयात्रा जारी रखेंगे। पदयात्रा पांच दिन बाद बेंगलुरु पहुंचेगी। कांग्रेस ने राजधानी बेंगलुरु के सभी विधानसभा क्षेत्रों में बसवनगुडी नेशनल कॉलेज ग्राउंड में एकत्र होने से पहले एक और पांच दिनों के लिए विरोध रैलियां करने की योजना बनाई है।

इस बीच, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई स्थिति को संभालने के लिए कैबिनेट सहयोगियों के साथ बैठक कर रहे हैं, क्योंकि कांग्रेस ने सत्तारूढ़ भाजपा सरकार को चुनौती दी है और कर्फ्यू के आदेशों के बावजूद पदयात्रा शुरू की है। सीएम बोम्मई कांग्रेस नेताओं के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने और इसके निहितार्थ और राज्य में, विशेष रूप से बेंगलुरु में कोविड के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर स्थिति के प्रबंधन पर चर्चा कर रहे हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   9 Jan 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story