कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी की सजा को लेकर कांग्रेस का आज प्रदर्शन

Congresss protest today regarding the punishment of former Congress President and MP Rahul Gandhi
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी की सजा को लेकर कांग्रेस का आज प्रदर्शन
मानहानि मामला कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी की सजा को लेकर कांग्रेस का आज प्रदर्शन
हाईलाइट
  • राजनीतिक के साथ कानूनी लड़ाई लड़ेगी कांग्रेस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद राहुल गांधी को सूरत की कोर्ट से मिली सजा के बाद कांग्रेस ने बड़े स्तर पर प्रदर्शन करने की प्लानिंग कर ली है। कांग्रेस आज राहुल गांधी को मिली सजा के विरोध में अन्य विपक्षी दलों को साथ लेकर प्रदर्शन करने जा रही है। कांग्रेस अपने तमाम कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ सड़कों पर उतरने और अन्य पार्टी के नेताओं के साथ राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलने का फैसला किया है।

कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुक्रवार को विपक्षी दलों की बैठक बुलाई है, जिसके बाद सांसद विजय चौक तक मार्च करेंगे। देशव्यापी विरोध प्रदर्शन की योजना बनाने के लिए शुक्रवार शाम को सभी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षों और विधायक दल के नेताओं को एक बैठक के लिए बुलाया गया है।

आपको बता दें गुजरात की सूरत जिला कोर्ट ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मोदी सरनेम मानहानि मामले में दो साल की सजा सुनाई, अदालत के फैसले के तुरंत बाद  मुख्य विपक्षी दल ने एक जन आंदोलन की घोषणा की और कहा कि वह न केवल कानूनी रूप से बल्कि राजनीतिक रूप से भी इस मामले को लड़ेगी।

राहुल को मिली सजा पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा, यह सिर्फ कानूनी मुद्दा नहीं है, बल्कि राजनीतिक भी है, क्योंकि सत्तारूढ़ दल विपक्षी नेताओं को डराना चाहता है। 

आपको बता दें पिछले लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ने कर्नाटक के कोलार में एक संबोधन के दौरान मोदी सरनेम पर  विवादित अपमानजनक टिप्पणी की थी। इसी को लेकर बीजेपी विधायक व गुजरात के पूर्व मंत्री पूर्णेश मोदी ने आईपीसी की धारा 499 और 500 (मानहानि) के तहत राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराया था। 

 बीते कल सूरत की जिला अदालत ने मोदी सरनेम मानहानि मामले में राहुल गांधी को दोषी ठहराते हुए दो साल की सजा सुनाई है। हालांकि अदालत ने तीस दिनों के लिए सजा को निलंबित रखा है, और राहुल को बेल भी मिल गई। अगर इन तीस दिनों के भीतर यदि राहुल गांधी हाईकोर्ट में अपील करते है और वहां सजा पर सुनवाई का मामला लंबित होता है तब तक के लिए राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता पर मंडरा रहा खतरा टल सकता है। 

 

 

 

 

 

 

Created On :   24 March 2023 5:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story