दिल्ली चुनाव 2020: टूटा बीजेपी और अकाली दल का गठबंधन

Delhi assembly election 2020 bjp and shiromani akali dal alliance broken
दिल्ली चुनाव 2020: टूटा बीजेपी और अकाली दल का गठबंधन
दिल्ली चुनाव 2020: टूटा बीजेपी और अकाली दल का गठबंधन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आते जा रही है। महाराष्ट्र में शिवसेना का साथ खोने के बाद भाजपा का दिल्ली में अकाली दल से गठबंधन टूट गया है। शिरोमणि अकाली दल ने सीएए के विरोध में खुद को चुनाव से अलग कर लिया है। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि हमने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है। अकाली दल हमेशा बीजेपी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ता है। अब हम आवाज नहीं उठा सकते तो चुनाव लड़ने का कोई मकसद नहीं है। 

नहीं लड़ेंगे चुनाव
मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि कोई भी अकाली नेता निर्दलीय भी चुनावी मैदान में नहीं उतरेगा। गठबंधन को लेकर पार्टी हाईकमान फैसला करेगा। उन्होंने कहा, "भाजपा के साथ हमारा राजनीतिक नहीं बल्कि सामाजिक गठबंधन है।"  बीजेपी प्रत्याशियों के लिए प्रचार करने पर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।  

सिद्धांत से समझौता नहीं
सिरसा ने कहा सीएए की मांग अकाली दल ने ही की थी, लेकिन किसी धर्म को निकालने की बात उसमें नहीं थी। हिंदू, सिख, ईसाई व बौद्ध को भारत में नागरिकता देने का हम स्वागत करते हैं। इसमें मुस्लमानों को भी शामिल करना चाहिए। उन्होंने कहा कि विधानसभा को लेकर बीजेपी नेताओं के साथ बैठक में यह मुद्दा उठा था। अकाली दल लंबे वक्त से बीजेपी का सहयोगी रहा है, लेकिन सिद्धांत से समझौता नहीं किया जा सकता। सिरसा ने कहा, हम धर्म व जाति के नाम पर समाज को बांटने में विश्वास नहीं रखते हैं। जनता को अपना और अपने पिता की नागरिकता को साबित करने के लिए लाइन में खड़ा नहीं किया जा सकता। 

Created On :   21 Jan 2020 5:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story