भगत सिंह को आतंकवादी कहने पर दिल्ली बीजेपी नेता ने संगरूर से सांसद सिमरनजीत मान के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

Delhi BJP leader files complaint against Sangrur MP Simranjit Mann for calling Bhagat Singh a terrorist
भगत सिंह को आतंकवादी कहने पर दिल्ली बीजेपी नेता ने संगरूर से सांसद सिमरनजीत मान के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत
नई दिल्ली भगत सिंह को आतंकवादी कहने पर दिल्ली बीजेपी नेता ने संगरूर से सांसद सिमरनजीत मान के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली भाजपा के एक नेता ने पंजाब के संगरूर निर्वाचन क्षेत्र से नवनिर्वाचित सांसद सिमरनजीत सिंह मान के खिलाफ स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह की कथित तौर पर एक आतंकवादी से तुलना करने के लिए शिकायत दर्ज कराई है।

15 जुलाई को, शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के नेता मान ने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया, समझने की कोशिश करो, भगत सिंह ने एक युवा अंग्रेज अधिकारी को मार डाला था, उसने एक अमृतधारी सिख कांस्टेबल चन्नन सिंह को मार डाला था। उसने नेशनल असेंबली में एक बम फेंका था। अब, आप मुझे बताएं कि भगत सिंह आतंकवादी थे या नहीं।

दिल्ली भाजपा महिला मोर्चा की महासचिव, टीना कपूर शर्मा ने दिल्ली पुलिस को अपनी शिकायत में कहा, हम सिमरनजीत सिंह मान के हमारे महान क्रांतिकारी स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के प्रति बयानों से बहुत आहत हैं, जिन्होंने हमारे देश के लिए कम उम्र में अपना जीवन बलिदान कर दिया। हमारे स्वतंत्रता सेनानी के लिए उनका बयान एक राष्ट्र-विरोधी कार्य है और हर व्यक्ति को प्रभावित करता है।

खबर लिखे जाने तक इस मामले में कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई थी। भाजपा नेता ने आईएएनएस से कहा कि एक महान स्वतंत्रता सेनानी और धरती के सच्चे सपूत को आतंकवादी कहना एक राष्ट्र विरोधी कार्य है और इससे हमारे देश में अशांति फैल सकती है क्योंकि उन्होंने करोड़ों भारतीयों की भावनाओं को आहत किया है।

संगरूर के नवनिर्वाचित सांसद के खिलाफ तत्काल प्राथमिकी दर्ज करने की मांग करते हुए शर्मा ने कहा कि मान के बयान शर्मनाक और नफरत से भरे हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 July 2022 8:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story