Delhi Result: चांदनी चौक में अलका लांबा के लिए जमानत बचा पाना मुश्किल

Delhi election result congress candidate alka lamba defeat election chandni chowk
Delhi Result: चांदनी चौक में अलका लांबा के लिए जमानत बचा पाना मुश्किल
Delhi Result: चांदनी चौक में अलका लांबा के लिए जमानत बचा पाना मुश्किल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चांदनी चौक संसदीय क्षेत्र की तीनों सीटों चांदनी चौक, बल्लीमारान और मटिया महल (जामा मस्जिद) पर आम आदमी पार्टी का परचम लहरा गया है। इन तीनों ही सीटों से कांग्रेस व भाजपा ने अपने दिग्गज नेताओं को मैदान में उतारा था। जहां कांग्रेस के लिए इन सीटों पर जमानत बचाना मुश्किल हो गया, वहीं भाजपा (BJP) भी आप (AAP) को कोई टक्कर नहीं दे पाई। चांदनी चौक (Chandni Chowk) सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अलका लांबा (Alka Lamba) को अभी तक महज पौने पांच फीसदी वोट हासिल हुए हैं। वही आप ने उनपर बंपर पर बढ़त हासिल करते हुए 68 फीसदी वोट हासिल किए हैं। भाजपा यहां 26 प्रतिशत वोटों के साथ दूसरे नंबर पर है। हालांकि 26 फीसदी वोट हासिल करने के बावजूद भाजपा यहां आप का मुकाबला करने में पूरी तरह से विफल रही है।

दिल्ली में आम आदमी पार्टी की जीत तय ! केजरीवाल फिर बनेंगे मुख्यमंत्री

अलका लांबा ने पिछले विधानसभा चुनाव में आप के टिकट पर चांदनी चौक से रिकॉर्ड जीत हासिल की थी। तब उन्हें 36,000 से अधिक वोट हासिल हुए थे। उन्होंने भाजपा के सुमन कुमार गुप्ता को 16 हजार से अधिक वोटों से शिकस्त दी थी। हालांकि इस चुनाव में कांग्रेस का हाथ थामने के बाद अब अलका लांबा के लिए अपनी जमानत बचा पाना भी मुश्किल हो गया है।

चुनावी रुझान सामने आने के बाद कांग्रेस उम्मीदवार अलका लांबा ने कहा, जनता के फैसले को मैं स्वीकार करती हूं। लोगों ने आम आदमी पार्टी को चुना है और यह फैसला हम सबको स्वीकार है, लेकिन मेरी लड़ाई अभी आगे जारी रहेगी। कांग्रेस ने पिछले चुनाव में अलका लांबा की जबरदस्त जीत को देखते हुए उन्हें इस बार हाथ के निशान के साथ चुनाव में उतारा था। अलका से पहले प्रह्लाद सिंह साहनी कांग्रेस से विधानसभा चुनाव का टिकट मांग रहे थे। चांदनी चौक से कांग्रेस का टिकट न मिलने पर साहनी ने आम आदमी पार्टी के टिकट पर यह चुनाव लड़ा।

Delhi election Result : कांग्रेस उम्मीदवार मुकेश शर्मा ने स्वीकारी हार

आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता रहीं अलका को कांग्रेस ने मैदान में उतारा। वहीं तीन बार कांग्रेस के विधायक रहे प्रह्लाद सिंह साहनी पाला बदलकर आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए। अलका के समर्थन में राहुल व प्रियंका गांधी ने पुरानी दिल्ली के हौज काजी चौक पर चुनावी सभा भी की, लेकिन इस चुनावी सभा का अलका लांबा को कोई लाभ नहीं मिल सका।

Created On :   11 Feb 2020 10:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story