महिलाओं को प्रति माह 1,000 रुपये देने में आप सरकार की विफलता के खिलाफ प्रदर्शन

Demonstration against AAP governments failure to give Rs 1,000 per month to women
महिलाओं को प्रति माह 1,000 रुपये देने में आप सरकार की विफलता के खिलाफ प्रदर्शन
आप को घेरा महिलाओं को प्रति माह 1,000 रुपये देने में आप सरकार की विफलता के खिलाफ प्रदर्शन

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पूर्व विदेश मंत्री और पटियाला की सांसद परनीत कौर ने गुरुवार को पंजाब के विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों की महिलाओं के साथ मिलकर प्रदर्शन किया और पटियाला के उपायुक्त को एक ज्ञापन सौंपा। उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा, अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब के लोगों को गारंटी दी थी कि चुने जाने पर वे राज्य में 18 वर्ष से ऊपर उम्र की हर महिला को प्रति माह 1,000 रुपये देंगे। लेकिन अब छह महीने हो गए हैं और सरकार के अपने बड़े चुनावी वादों में से एक को पूरा करने का कोई संकेत नहीं है।

उन्होंने कहा, महिलाओं में आप सरकार के प्रति नाराजगी बढ़ रही है, क्योंकि वे वादा पूरा न किए जाने से ठगा हुआ महसूस करती हैं। यह हमारा उचित अधिकार है जो सरकार ने हमसे वादा किया था और यदि पंजाब सरकार अक्टूबर तक इस गारंटी को पूरा करने में विफल रहती है तो हम पूरे पंजाब में उनके खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

कैप्टन अमरिंदर सिंह के शासन के बारे में बात करते हुए पटियाला के सांसद ने कहा, अपने कार्यकाल के दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कई महिला समर्थक नीतियों को लागू किया जैसे उन्हें मुफ्त बस यात्रा, स्थानीय निकायों और पंचायती राज चुनावों में 50 प्रतिशत आरक्षण, शगुन राशि में वृद्धि के अलावा और भी बहुत कुछ।

गायक सिद्धू मूसेवाला के लिए न्याय मार्च निकालने को लेकर मीडिया के एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, सिद्धू मूसेवाला की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई। ऐसे युवा जीवन का नुकसान पूरी तरह से दुखद है। उनके माता-पिता न्याय की मांग कर रहे हैं और मैं उनका पूरा समर्थन करती हूं।

सांसद ने उपायुक्त साक्षी साहनी को ज्ञापन सौंपते हुए कहा, मैं पंजाब की महिलाओं का प्रतिनिधित्व करने के लिए आपके सामने खड़ी हूं। हम राज्य सरकार से आम लोगों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को तुरंत पूरा करने की मांग करते हैं। मैं आपके माध्यम से सरकार को यह भी बताना चाहती हूं कि वे हमारे खिलाफ प्रतिशोध की राजनीति कर रहे हैं, इसे बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 Aug 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story