मोदी और ममता की मुलाकात: अपने करीबी नेता पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच मोदी से मिलीं ममता, जीएसटी के अलावा इन अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

August 5th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी से उनके दिल्ली स्थित आवास पर मुलाकात की है। बताया जा रहा है कि पीएम के साथ अपनी मुलाकात के दौरान ममता ने अपने राज्य का बकाया जीएसटी समेत अन्य कई मुद्दों पर चर्चा की।

गौरतलब है कि टीएमसी की सुप्रीम नेता चार दिन की दिल्ली यात्रा पर है। पीएम संग मुलाकात से एक दिन पहले ममता ने अपनी पार्टी के सांसदों से वर्तमान मानसून सत्र और आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव में पार्टी की रणनीति को लेकर चर्चा की थी। बता दें कि सोमवार को खत्म हो रही अपनी चार दिवसीय दिल्ली यात्रा से पहले  ममता विपक्ष के कई नेताओं से भी मिलने वाली हैं। 

 

शिक्षक भर्ती घोटाला विवाद के बीच हो रही दोनों की मुलाकात

ममता की प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात ऐसे वक्त में हुई है, जब कुछ दिन पहले ही केंद्र की एजेंसी ईडी ने ममता सरकार के पूर्व मंत्री और तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार किया था। पार्थ की करीबी अर्पिता के आपर्टमेंटों से करोड़ों रुपये मिलने के बाद दोनों को ईडी ने हिरासत में ले लिया है। ममता हमेशा से केंद्र सरकार पर एजेंसी की शक्तियों का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाती रही हैं।

प्रमुखता से उठाया बकाया जीएसटी का मुद्दा 

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान मुख्यतौर पर जीएसटी का मुद्दा उठाया। उन्होंने अपने राज्य के लिए केंद्र की तरफ से बकाया 1 लाख करोड़ (1,00,968) रुपये के फंड का मामला उठाया।

राष्ट्रपति मुर्मू से करेंगी मुलाकात, उपराष्ट्रपति चुनाव के दौरान रहेंगी मौजूद 

मोदी से मुलाकात के बाद बंगाल की सीएम देश की नवनिर्वाचित राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगी। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक पीएम से मिलने के बाद ममता राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात करेंगी। इसी के साथ वह 6 अगस्त को होने वाले उपराष्ट्रपति चुनाव के दौरान भी दिल्ली में ही मौजूद रहेंगी। हालांकि, उनकी पार्टी ने पिछले महीने ही इस चुनाव में भाग नहीं लेने का ऐलान कर दिया था। ममता के चुनाव से किनारा करने के फैसले पर विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा ने निराशा जताई है। 

नीति आयोग की बैठक में लेंगी हिस्सा

पिछली बार हुई नीति आयोग की संचालन परिषद की बैठक में हिस्सा नहीं लेने वाली ममता इस बार इस 7 अगस्त को आयोजित होने वाली इस बैठक में शामिल हो सकती हैं। गौरतलब है कि यह बैठक पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आयोजित होगी। ऐसे में एक बार फिर ममता की मुलाकात मोदी से हो सकती है।