दिग्विजय सिंह ने योगी की 80 बनाम 20 प्रतिशत टिप्पणी की जोरदार निंदा की

Digvijay Singh strongly condemns Yogis 80 vs 20 percent remark
दिग्विजय सिंह ने योगी की 80 बनाम 20 प्रतिशत टिप्पणी की जोरदार निंदा की
मध्य प्रदेश सियासत दिग्विजय सिंह ने योगी की 80 बनाम 20 प्रतिशत टिप्पणी की जोरदार निंदा की

डिजिटल डेस्क, भोपाल। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 80 बनाम 20 प्रतिशत भाषण की जोरदार निंदा करते हुए आरोप लगाया कि यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। सिंह पूर्व गृह सचिव संजीव गुप्ता के एक ट्वीट पर प्रतिक्रिया दे रहे थे, जिन्होंने एक टीवी चैनल पर प्रसारित आदित्यनाथ की उस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दी थी जिसमें योगी कह रहे थे कि इस बार उत्तर प्रदेश चुनाव लगभग 80 प्रतिशत बनाम 20 प्रतिशत होंगे।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव सात चरणों में होने हैं और पहले चरण में 10 फरवरी को होने वाले मतदान के लिए अधिसूचना 14 जनवरी को जारी की जानी है। हालांकि, टीवी चैनल द्वारा प्रसारित क्लिप में यह स्पष्ट नहीं था कि आदित्यनाथ कहां और किस संदर्भ में बोल रहे थे। गौरतलब है कि राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों के मार्गदर्शन के लिए आदर्श आचार संहिता के सामान्य आचरण हेतु बिंदु 1 में उल्लेख किया गया है: कोई भी पार्टी या उम्मीदवार किसी भी गतिविधि में शामिल नहीं होगा जो मौजूदा मतभेदों को बढ़ा सकता है या आपसी नफरत पैदा कर सकता है या विभिन्न जातियों और समुदायों, धार्मिक या भाषाई के बीच तनाव पैदा कर सकता है।

गुप्ता ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की टिप्पणी मौजूदा मतभेदों को बढ़ाने या आपसी नफरत पैदा करने के समान है। उन्होंने यह भी ट्वीट किया और लिखा मैंने अपने करियर के दौरान एमसीसी के कई मामलों को देखा है लेकिन लेकिन यह शब्दों से परे है। मैं भी इस तरह की शब्दावली के इस्तेमाल से हैरान हूं। दिग्विजय सिंह ने गुप्ता के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा केंद्रीय चुनाव आयोग के माननीय अध्यक्ष और कुछ सदस्यों, उठो और कुछ साहस दिखाओ ,जरा देखो कि योगी और उनका विज्ञापन अभियान क्या पेश कर रहा है।

(आईएएनएस)

Created On :   10 Jan 2022 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story