चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस पर जमकर बरसे पीएम मोदी, किसानों और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भी घेरा, विकास का रोड़ा कांग्रेस को बताया

During the election campaign, PM Modi lashed out at the Congress, surrounded the issue of farmers and corruption
चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस पर जमकर बरसे पीएम मोदी, किसानों और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भी घेरा, विकास का रोड़ा कांग्रेस को बताया
कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस पर जमकर बरसे पीएम मोदी, किसानों और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भी घेरा, विकास का रोड़ा कांग्रेस को बताया

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी और जनता दल सेक्यूलर यानी जेडीएस ने प्रदेश में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है, ताकि चुनावी नतीजे अपने पाले में लाया जा सके। बीजेपी की ओर से खुद पीएम मोदी चुनावी मोर्चा संभाले हुए हैं जबकि कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी भाजपा को कड़ी टक्कर देते हुए नजर आ रहे हैं। 

आपको बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानी 29 अप्रैल से चुनावी राज्य कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर हैं। जहां वो कांग्रेस पर जमकर हमलावर दिखाई दे रहे हैं। सुबह-सुबह आज पीएम मोदी ने कर्नाटक के वोटर्स को साधने के लिए एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। जिसमें उन्होंने कांग्रेस और जेडीएस को निशाने पर लेते हुए कहा कि, अगर कांग्रेस और जेडीएस की सरकार कर्नाटक में बनती है तो प्रदेश में भ्रष्टाचार बढ़ जाएगें सारी चीजें इधर से उधर होने लगेंगी। इसके अलावा पीएम मोदी ने किसानों का जिक्र करते हुए उनकी आय और किसान सम्मान निधी के फायदे गिनाए। 

क्लीन बोल्ड हो जाएगी कांग्रेस- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कांग्रेस और जेडीएस को निशाने पर लेते हुए कहा, "इतनी बढ़ी संख्या में आपका यहां आना आज कांग्रेस और जेडीएस दोनों की नींद उड़ाने वाला है। कर्नाटक के विकास में ये दोनों पार्टियां सबसे बड़ा रोड़ा हैं। कांग्रेस और जेडीएस मिलकर चाहे जितना खेल लें लेकिन कर्नाटक की जनता उन्हें क्लीन बोल्ड करने जा रही है।" उन्होंने आगे कहा, "कर्नाटक का ये चुनाव सिर्फ आने वाले 5 वर्षों के लिए एमएलए, मंत्री या मुख्यमंत्री बनाने का नहीं है, ये चुनाव आने वाले 25 सालों में विकसित भारत के रोडमैप की नींव को सशक्त करने का है।"

किसानों का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2014 से पहले की सरकारों का जिक्र करते हुए कहा कि, साल 2014 से पहले की सरकारें भ्रष्टाचार में लिफ्त रही थीं लेकिन हमारी सरकार आने के बाद से ही इस पर नकेल कसने का काम शुरू हो गया था। पीएम ने रैली में मौजूद लोगों से कहा कि, अगर आप बीजेपी को वोट देते हैं तो आपके एक वोट से भ्रष्टाचार की कमर टूट सकती है। उन्होंने किसानों का जिक्र करते हुए कहा कि, कांग्रेस की सरकार किसानों की परवाह कभी नहीं की। लेकिन बीजेपी की सरकार हर वक्त किसानों के बारे में सोचती रहती है। किसानों की आय आज बढ़ी है। जो कर्नाटक में केंद्र सरकार पीएम किसान सम्मान निधी के तहत पैसा भेजती है, उसमें प्रदेश बीजेपी सरकार 4 हजार रूपये और जोड़ देती है। जिससे कर्नाटक के किसानों को काफी लाभ मिला है।

चुनावी रैलियों में नेताओं का विवादित बोल

आपको बता दें कि, कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी एक दूसरे पर वार-पलटवार कर रही हैं और प्रदेश की जनता को अपने पाले में लाने के लिए तरह-तरह के वादे कर रही हैं। बीते दिनों ही पीएम मोदी को "जहरीला सांप" कहने पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की खूब आलोचना हुई थी। हालांकि, खड़गे का विरोध जताते हुए बीजेपी विधायक की ओर से यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी को "विषकन्या' जैसे अपशब्द तक कह दिया गया। कर्नाटक विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे राजनीतिक दलों के नेताओं के बोल काफी विवादित होते जा रहे हैं। जिसका सबूत पिछले दिनों दिए गए नेताओं के बयान से खासतौर पर पता चलता है।


 

Created On :   30 April 2023 8:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story