ईडी ने कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष शिवकुमार के खिलाफ चार्जशीट दायर की

ED files chargesheet against Karnataka Congress President Shivakumar
ईडी ने कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष शिवकुमार के खिलाफ चार्जशीट दायर की
कर्नाटक ईडी ने कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष शिवकुमार के खिलाफ चार्जशीट दायर की

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी। इसे कर्नाटक में शिवकुमार और कांग्रेस के लिए एक बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है।यह मामला कथित कर चोरी के लिए बेंगलुरु की एक अदालत में शिवकुमार और अन्य के खिलाफ दायर आयकर विभाग के आरोप पत्र पर आधारित है।

चार्जशीट दायर होने पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस सांसद डी.के. शिवकुमार के भाई सुरेश ने गुरुवार को कहा कि उनके भाई पर लगे आरोप राजनीति से प्रेरित हैं और वे भाजपा सरकार के आगे नहीं झुकेंगे।सुरेश ने कहा, हम अपने वकील से अदालत से एक प्रति प्राप्त करने के लिए कहेंगे।उन्होंने कहा कि शिवकुमार और कांग्रेस राज्य में भाजपा सरकार से लड़ना जारी रखेंगे।

सुरेश ने कहा, केंद्र में भाजपा को सत्ता में आए आठ साल हो गए हैं। सभी संस्थानों का दुरुपयोग किया गया है।उन्होंने कहा, हमें भाजपा से न्याय की उम्मीद नहीं है। हम किसी भी परिणाम का सामना करने के लिए तैयार हैं। किसी भी कार्रवाई से डरने का कोई सवाल ही नहीं है।बता दें कि सुरेश कर्नाटक से 2019 का लोकसभा चुनाव जीतने वाले एकमात्र कांग्रेस उम्मीदवार थे।ईडी शिवकुमार के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच कर रही है, जिसके लिए उन्हें तिहाड़ जेल भेजा गया था। हालांकि बाद में शिवकुमार को जमानत मिल गई।

चार्जशीट नई दिल्ली की विशेष अदालत में पेश की गई है।ईडी के अधिकारियों ने ढाई साल से अधिक समय के बाद शिवकुमार के आवास और बेंगलुरु और नई दिल्ली में कार्यालयों पर छापेमारी के बाद आरोप पत्र दायर किया है।आयकर विभाग द्वारा छापेमारी की गई, जिसमें नई दिल्ली में उनके सफदरजंग रोड स्थित आवास पर आठ करोड़ रुपये नकद बरामद किए गए। इसके बाद मामला ईडी को सौंप दिया गया।ईडी ने शिवकुमार से पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया था।

आरोप पत्र जमा करने के साथ ही सूत्रों का कहना है कि ऐसी संभावना है कि शिवकुमार को फिर से गिरफ्तार किया जा सकता है।प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ ईडी के मामले का सीधा असर 2023 के राज्य विधानसभा चुनाव पर पड़ेगा।इस बीच, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने गुरुवार को अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए और परिवार के सदस्यों के साथ चंडिका होमम (मां दुर्गा की पूजा) में भाग लिया। पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि शिवकुमार द्वारा हर साल धार्मिक समारोह का आयोजन किया जा रहा है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 May 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story