ईडी ने नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी को 5वीं बार तलब किया

ED summons Rahul Gandhi for the fifth time in the National Herald case
ईडी ने नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी को 5वीं बार तलब किया
नई दिल्ली ईडी ने नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी को 5वीं बार तलब किया
हाईलाइट
  • राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें वाई-एजेएल सौदे के बारे में कोई जानकारी नहीं है
  • क्योंकि इसे वोरा देखते थे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी को नेशनल हेराल्ड मामले की जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय ने पांचवीं बार मंगलवार को तलब किया है। मनी लॉन्ड्रिंग रोधी एजेंसी अब तक उनसे सोमवार समेत करीब 40 घंटे तक पूछताछ कर चुकी है। राहुल से कथित तौर पर कोलकाता स्थित डोटेक्स मर्चेडाइज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किए गए कुछ लेनदेन के बारे में पूछताछ की गई थी।

ईडी के सूत्रों के मुताबिक, इससे पहले कांग्रेस नेता ने यंग इंडियन द्वारा लिए गए किसी भी तरह के कर्ज की जानकारी होने से इनकार किया था। बताया जाता है कि उन्होंने ईडी को बताया था कि उन्हें वाईआई के आवास में प्रवेश की जानकारी नहीं थी। राहुल ने यह भी कहा कि कांग्रेस के कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा (दिवंगत) इस तरह के मामलों को देखते थे। वोरा की यंग इंडिया में 12 फीसदी हिस्सेदारी थी, जबकि राहुल गांधी और उनकी मां और पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी की 76 फीसदी हिस्सेदारी थी।

एक सूत्र ने कहा, राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें वाई-एजेएल सौदे के बारे में कोई जानकारी नहीं है, क्योंकि इसे वोरा देखते थे। सोनिया गांधी, जो कोविड संबंधी स्वास्थ्य समस्याओं के इलाज के लिए सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती हैं, उन्हें भी इसी मामले में 23 जून को तलब किया गया है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Jun 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story