केरल के मुख्यमंत्री की बढ़ी मुश्किलें, सोने की तस्करी के मामले में ईडी करेगी स्वप्ना से पूछताछ

ED will interrogate Swapna in the case of gold smuggling, increased troubles for Kerala Chief Minister
केरल के मुख्यमंत्री की बढ़ी मुश्किलें, सोने की तस्करी के मामले में ईडी करेगी स्वप्ना से पूछताछ
केरल केरल के मुख्यमंत्री की बढ़ी मुश्किलें, सोने की तस्करी के मामले में ईडी करेगी स्वप्ना से पूछताछ

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम । प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) केरल के मुख्यमंत्री पिनारई विजयन पर सोने और करेंसी की तस्करी में संलिप्तता का आरोप लगाने वाले मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश से बुधवार को पूछताछ करेगी।स्वप्ना सुरेश ने इस माह मजिस्ट्रेट के समक्ष दिए गए बयान में मुख्यमंत्री, उनकी पत्नी और बेटी पर आरोप लगाए थे। ईडी के समक्ष पेश होने पर स्वप्ना का दिया गया बयान पिनारई विजयन की मुश्किलें बढ़ा सकता है।

ईडी के समक्ष स्वप्ना दूसरी बार पेश हो रही है। वह पहली बार 2020 में पेश हुई थी, जब उसे बेंगलुरु में सोने की तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया गया था। ईडी की पहली पूछताछ में स्वप्ना ने मुख्यमंत्री का नाम नहीं लिया था।ऐसा लग रहा था कि यह मामला शांत हो गया है और पिनाराई पर छाये संकट के बादल छंट गए हैं लेकिन स्वप्ना ने अपने नये बयान में उनके पूरे परिवार को घसीट लिया।

स्वप्ना ने साथ ही यह आरोप लगाया था कि एक मध्यस्थ के माध्यम से एक शीर्ष पुलिस अधिकारी मामले को निपटाने की कोशिश कर रहा है, जिसके बाद अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक एम आर अजीत कुमार को पद से हटा दिया गया था।इसके बाद पुलिस ने स्वप्ना से नये सिरे से पूछताछ करने की कोशिश की लेकिन अदालत ने इस कोशिश को नाकाम कर दिया और इसी दौरान ईडी ने भी स्वप्ना को बुधवार को पूछताछ के लिए पेश होने का नोटिस भेजा।

मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखते हुए स्वप्ना ने सोने की तस्करी के मामले में केरल सरकार की भूमिका की सीबीआई से जांच कराने की मांग की।पिनाराई विजयन को सत्तारुढ वाम लोकतांत्रिक मोर्चे ने समर्थन देने का निर्णय लिया है लेकिन विपक्षी कांग्रेस विधानसभा के नए सत्र में इस मसले पर मुख्यमंत्री को घेरने की तैयारी कर रही है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 Jun 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story