उद्यमिता पंजाब का भविष्य है

Entrepreneurship is the future of Punjab
उद्यमिता पंजाब का भविष्य है
नवजोत सिंह सिद्धू उद्यमिता पंजाब का भविष्य है

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब मॉडल की विशिष्ट विशेषताओं का अनावरण करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने शनिवार को नए पंजाब के तहत यूथ, स्किलिंग एंड एंटरप्रेन्योरशिप कार्यक्रम की घोषणा की। उन्होंने यहां मीडिया से कहा कि पंजाब मॉडल महज चुनावी मॉडल नहीं है, बल्कि पंजाब के लोगों के लिए बनाए गए भौगोलिक, सामाजिक और आर्थिक कारकों पर आधारित एक अच्छी तरह से शोध किया गया टेलर-मेड सॉल्यूशन मॉडल है।

सिद्धू ने अपनी पार्टी की प्राथमिकताओं को सूचीबद्ध करते हुए कहा, आज के युवा पंजाब को आशा देते हैं। उनके पास अपार ऊर्जा है और भारत और विदेशों में उनकी उपलब्धियों के माध्यम से यह साबित हुआ है। इसलिए, युवाओं, कौशल, उद्यमिता और खेल के लिए एक सक्षम वातावरण बनाने के लिए एक समग्र रोडमैप होना बहुत महत्वपूर्ण है, ताकि उन्हें विदेश नहीं जाना पड़े।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि उद्यमिता पंजाब का भविष्य है और कहा कि अगर पंजाब में 20 फरवरी को होने वाले चुनाव में कांग्रेस सत्ता में लौटती है तो उनके लिए ऐसा वातावरण स्थापित किया जाएगा। उन्होंने कहा, एक-दो सूत्री योजना की आवश्यकता नहीं है, एक बहुआयामी ²ष्टिकोण ही समाधान है। सिद्धू ने अगले पांच वर्षों में शहरी रोजगार गारंटी मिशन के माध्यम से 5 लाख से अधिक रोजगार सृजित करने और नशामुक्ति केंद्र बनाने का वादा किया।

सिद्धू ने आगे कहा, युवाओं को व्यापार, खेल और विकास की गति प्रदान की जाएगी और उन्हें राज्य का भावी नेता बनाया जाएगा। युवा, कौशल और उद्यमिता कार्यक्रम राज्य का चेहरा बदल सकता है। युवा, कौशल और उद्यमिता कार्यक्रम राज्य का चेहरा बदल सकता है। यह इस बदलाव का हिस्सा बनने और भविष्य बनाने का समय है, जिसमें हम चाहते हैं कि अगली पीढ़ी उसमें रहे। पंजाब में विधानसभा चुनाव 20 फरवरी को होंगे और मतगणना 10 मार्च को होगी।

(आईएएनएस)

Created On :   22 Jan 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story