मौजूदा सरकार को छोड़कर देश के निर्माण के लिए हर सरकार ने काम किया

Every government worked for the construction of the country except the present government.
मौजूदा सरकार को छोड़कर देश के निर्माण के लिए हर सरकार ने काम किया
गुजरात मौजूदा सरकार को छोड़कर देश के निर्माण के लिए हर सरकार ने काम किया
हाईलाइट
  • मौजूदा सरकार को छोड़कर देश के निर्माण के लिए हर सरकार ने काम किया

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा है कि अब तक की सभी सरकारों ने देश के निर्माण के लिए काम किया है, सिवाय मौजूदा एनडीए सरकार को छोड़कर क्योंकि वे लोग सब कुछ बेचने पर तुले हुए हैं।खेड़ा ने हाल ही में घोषित संपत्ति मुद्रीकरण योजना पर सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि भाजपा 70 वर्षों में कांग्रेस और अन्य सरकारों द्वारा बनाई गई चीजों को बेच रही है। खेड़ा ने गुरुवार को अहमदाबाद में कहा, देश में अब तक सत्ता में आई सभी सरकारों ने चाहे कांग्रेस या अन्य दल हों, सभी ने देश के निर्माण के लिए काम किया। सिर्फ एनडीए सरकार को छोड़कर, जो पिछले साढ़े सात साल से सत्ता में है। देश ने जो कुछ भी बनाया है, उसे बेच रहे हैं।

उन्होंने कहा, एक निकासी बिक्री रखी गई है जहां हर संपत्ति को बिक्री पर रखा जा रहा है। वे सड़क, रेलवे, हवाई अड्डे, पॉवर ट्रांसमिशन, बिजली उत्पादन, प्राकृतिक संसाधन, पेट्रोलियम पाइपलाइन, खनन, भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) के गोदामों, बंदरगाहों को बेच रहे हैं। यह सब हमारा है, हमारे देश का है। भाजपा के इस कदम के लिए एक अच्छा नारा लगाया जा सकता है, घाटे का राष्ट्रीयकरण और फायदे का निजीकरण। उन्होंने आरोप लगाया, 2014 में सत्ता में आने से पहले, बीजेपी पूछती थी कि कांग्रेस ने पिछले 70 सालों में क्या किया। जवाब है संपत्ति की सूची जो अब आप बेच रहे हैं। जबकि हमने उन 70 वर्षों में भारत बनाया था, बीजेपी अब भारत को बेचने में व्यस्त है ।

खेड़ा ने कहा, आप (भाजपा) 60 लाख करोड़ रुपये की संपत्ति अपने दोस्तों को 6 लाख करोड़ रुपये में बेच रहे हैं और 6 लाख करोड़ रुपये भी जनता की जेब से आएंगे। खेड़ा ने कहा, भाजपा सरकार का यह कदम एक पूरी पीढ़ी को तबाह कर देगा, अगर हमने उन्हें अभी नहीं रोका। मैं जनता से पूछता हूं कि क्या ऐसी सरकार को नहीं रोका जाना चाहिए जो एक पूरी पीढ़ी को नष्ट कर रही हो? खेड़ा ने कहा, कांग्रेस सिर्फ मूकदर्शक बनी नहीं रह सकती है। हम आज यहां जनता से इस बारे में पूछने के लिए हैं, वरना आने वाली पीढ़ियां हमें माफ नहीं करेंगी। वे जानेंगे कि जब चारों ओर अंधेरा था, तब यह पार्टी थी जो इस तरह की सभी बिक्री को रोकने के लिए खड़ी हुई।

 

(आईएएनएस)

Created On :   3 Sep 2021 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story