फारूक अब्दुल्ला नेकां अध्यक्ष पद के लिए नहीं लड़ेंगे चुनाव

Farooq Abdullah will not contest for the post of NC President
फारूक अब्दुल्ला नेकां अध्यक्ष पद के लिए नहीं लड़ेंगे चुनाव
जम्मू-कश्मीर फारूक अब्दुल्ला नेकां अध्यक्ष पद के लिए नहीं लड़ेंगे चुनाव

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। नेशनल कान्फ्रेंस (नेकां) ने शुक्रवार को कहा कि डॉ फारूक अब्दुल्ला ने 5 दिसंबर को होने वाले अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है।

पार्टी ने अपने ट्विटर पेज पर कहा, डॉ फारूक अब्दुल्ला साहब ने अपने सहयोगियों को जेकेएनसी के अध्यक्ष के रूप में पद छोड़ने के अपने फैसले की जानकारी दी है। पार्टी में वरिष्ठ सहयोगियों के कड़े प्रयासों के बावजूद डॉ साहब इस बात पर अड़े थे कि वे अपने फैसले की समीक्षा नहीं करेंगे।

एक अन्य ट्वीट में नेकां ने कहा, अचानक की गई इस घोषणा ने सभी को आश्चर्यचकित कर दिया है, पार्टी संविधान के अनुसार, महासचिव को पार्टी अध्यक्ष के लिए चुनाव कराने का काम सौंपा गया है जो 5 दिसंबर को होगा। तब तक डॉ साहिब जेकेएनसी के अध्यक्ष के रूप में बने रहेंगे।

नेशनल कान्फ्रेंस के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव पांच दिसंबर को होगा। इस दिन नेकां के संस्थापक स्वर्गीय शेख मोहम्मद अब्दुल्ला का जन्मदिन होता है।

5 अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 के निरस्त होने तक, 5 दिसंबर को जम्मू और कश्मीर में सार्वजनिक अवकाश के रूप में मनाया जाता है।

डॉ अब्दुल्ला के फिर से चुनाव नहीं लड़ने की स्थिति में, यह संभावना है कि पार्टी की कमान उनके बेटे और नेकां के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला को सौंपी जाएगी। जब तक कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (आईएनसी) जैसी पार्टी अब्दुल्ला परिवार के बाहर किसी एक को अध्यक्ष चुनने का फैसला नहीं कर लेती।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Nov 2022 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story