दिल्ली में गहलोत की डिमांड, अब पायलट बनें राजस्थान का सीएम : बैरवा

Gehlots demand in Delhi, now become pilot of Rajasthan CM: Bairwa
दिल्ली में गहलोत की डिमांड, अब पायलट बनें राजस्थान का सीएम : बैरवा
राजस्थान पर सियासत दिल्ली में गहलोत की डिमांड, अब पायलट बनें राजस्थान का सीएम : बैरवा

डिजिटल डेस्क, जयपुर। एससी राज्य आयोग के अध्यक्ष, खिलाड़ी लाल बैरवा ने एक बार फिर सचिन पायलट को मुख्यमंत्री के रूप में नियुक्त करने की मांग उठाई है, इस तथ्य पर बहस करते हुए कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मांग दिल्ली में ज्यादा है। बैरवा मंगलवार को जोधपुर के दौरे पर थे। यहां मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, अगर गहलोत राष्ट्रीय अध्यक्ष बनते हैं और सचिन पायलट मुख्यमंत्री बनते हैं, तो राजस्थान में हमें कोई नहीं हरा सकता। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पुराने नेता हैं और दिल्ली में उनकी मांग है। उन्होंने अपनी पारी अच्छी खेली है।

उन्होंने कहा, पार्टी के कुछ नेताओं ने यह भी कहा है कि गहलोत के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर उन्हें कोई आपत्ति नहीं है। इसका मतलब पार्टी के भीतर कुछ इस तरह की चर्चा हो रही है। उन्होंने कहा, पायलट उपमुख्यमंत्री रह चुके हैं। युवाओं के बीच उनकी बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है। यह हर जगह दिखाई देता है। जोधपुर में भी उनका क्रेज है। हालांकि यह फैसला आलाकमान ने तय किया है, फिर भी नई प्रणाली से नई टीम का फैसला किया जाना चाहिए, क्योंकि गहलोत ने अपनी पारी अच्छी खेली। अब आलाकमान चाहे तो वह दिल्ली चला जाएं।

उन्होंने सवाल किया, जनता की भावनाओं और आलाकमान के फैसले के साथ, मेरा यह भी मानना है कि पायलट को मुख्यमंत्री बनना चाहिए क्योंकि वह उप मुख्यमंत्री रहे हैं। अगर गहलोत दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष बनते हैं और पायलट यहां सीएम के रूप में हैं, तो हमें कौन हरा सकता है। यह तीसरी बार है जब बैरवा ने खुलकर मांग की है कि पायलट को मुख्यमंत्री बनाया जाए।

इससे पहले, जब पायलट को मानेसर से विद्रोह के बाद वापस लाया गया था, तब उन्होंने अपनी चिंता व्यक्त की थी। इसके बाद उन्होंने दौसा में रामदेव मेले के दौरान यह बयान दिया। उन्होंने कहा था, पश्चिम राजस्थान और मारवाड़ से मुख्यमंत्री रहे हैं। अब पूर्वी राजस्थान को भी मौका दिया जाना चाहिए और सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Sep 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story