गुलाम नबी आजाद के बहाने राहुल गांधी को घेरने निकली बीजेपी, आजाद के बयान पर कांग्रेस ने भी किया पलटवार

Ghulam Nabi Azad raised questions on Rahul Gandhi, Jairam Ramesh attacked
गुलाम नबी आजाद के बहाने राहुल गांधी को घेरने निकली बीजेपी, आजाद के बयान पर कांग्रेस ने भी किया पलटवार
नबी के बहाने गुलाम नबी आजाद के बहाने राहुल गांधी को घेरने निकली बीजेपी, आजाद के बयान पर कांग्रेस ने भी किया पलटवार

डिजिटल डेस्क,दिल्ली।  कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी के प्रमुख गुलाम नबी आजाद ने निशाना साधा था। आजाद के बयान को लेकर बीजेपी अब कांग्रेस पर निशाना साध रही है। इसी बीच अब कांग्रेस की तरफ से वरिष्ठ कांग्रेसी नेता जयराम रमेश ने पटलवार करते हुए कहा है कि गुलाम नबी आजाद प्रासंगिक बने रहना चाहते हैं। इसलिए हताशापूर्वक तुच्छ बयान दे रहे हैं। 

जयराम रमेश ने ट्वीट में लिखा, हर  गुजरते दिन के साथ, गुलाम नबी आजाद अपने असली चरित्र और मोदी जी के प्रति अपनी वफादारी दर्शाते हुए नई गहराइयों में गिरते हैं। कांग्रेस नेतृत्व पर उनके निंदनीय बयान प्रासंगिक बने रहने के लिए उनकी हताशा को दिखाते हैं. मैं केवल इतना कहूंगा कि वह दयनीय हैं।''

गुलाम नबी आजाद ने राहुल गांधी पर उठाए थे सवाल

पूर्व कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद ने एक न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान कहा था कि राहुल गांधी जब विदेश जाते हैं तो वहां अवांछित व्यापारियों से मिलते हैं। यह बयान उन्होंने तब दिया जब राहुल गांधी द्वारा उनका नाम गौतम आडानी से जोड़े जाने को लेकर सवाल किया गया था। 

गुलाम नबी आजाद ने यह भी कहा कि ''यह शर्मनाक है. राहुल गांधी कहते हैं किसी व्यापारी से मेरे संबंध कभी नहीं रहे। वहीं, पूरे परिवार के कारोबारियों से संबंध रहे, जिसमें वो भी शामिल हैं।  आजाद ने आगे कहा कि परिवार का मैं बहुत सम्मान करता हूं। मैं और कुछ नहीं बोलना चाहता हूं, नहीं तो मैं 10 उदाहरण दे सकता हूं जहां वह देश के बाहर तक जाते थे और ऐसे लोगों से मिलते थे जो अवांछनीय कारोबारी होते थे।''

बीजेपी ने कांग्रेस पर किया हमला 

गुलाम नबी आजाद की टिप्पणी को हथियार बनाकर बीजेपी ने कांग्रेस पर जमकर हमला किया है। बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कई सवाल किए और वीडियो क्लिप दिखाते हुए कहा ''गुलाम नबी आजाद जो कांग्रेस में 50 साल तक रहे, केंद्रीय मंत्री रहे, जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री रहे, विपक्ष के नेता रहे, कांग्रेस के महामंत्री रहे, उन्होंने इंदिरा गांधी जी, राजीव गांधी जी और सोनिया गांधी जी सभी के साथ काम किया है। प्रसाद ने आगे कहा कि 'उन्होंने बहुत ही गंभीर आरोप लगाया है कि राहुल गांधी जब भी विदेश जाते हैं तो कई अवांछनीय कारोबारियों से मिलते हैं।' प्रसाद ने यह भी कहा कि सच्चाई देश के सामने आनी चाहिए। 

Created On :   10 April 2023 11:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story