तृणमूल की दुआरे सरकार त्रिपुरा में भाजपा के दुआरे गुंडा का मुकाबला करेगी : अभिषेक बनर्जी

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
त्रिपुरा तृणमूल की दुआरे सरकार त्रिपुरा में भाजपा के दुआरे गुंडा का मुकाबला करेगी : अभिषेक बनर्जी
हाईलाइट
  • चुनावी समय

डिजिटल डेस्क,  अगरतला। तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी अगर त्रिपुरा में सत्ता में आई तो पश्चिम बंगाल की तरह भाजपा के दुआरे गुंडा को रोकने के लिए दुआरे सरकार लाएगी।

सिपाहीजाला जिले के बॉक्सानगर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल के लोगों को अन्य योजनाओं के साथ दुआरे सरकार और लक्ष्मी भंडार (बेरोजगार महिलाओं के लिए मासिक वित्तीय सहायता योजना) का लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि त्रिपुरा के लोग भी ऐसी योजनाओं के पात्र हैं।

बनर्जी ने कहा, भाजपा ने पिछले पांच सालों में त्रिपुरा को पिछले 25 वर्षो में माकपा की तुलना में अधिक नुकसान पहुंचाया है। भगवा पार्टी डबल इंजन सरकार की बात करती है, तो त्रिपुरा अर्थव्यवस्था, बुनियादी ढांचे, स्वास्थ्य, शिक्षा और में पिछड़ क्यों रहा है? उन्होंने कहा कि माकपा और कांग्रेस खुद को भाजपा की विरोधी बताती हैं, लेकिन उनमें भाजपा की गलतियों का विरोध करने का साहस नहीं है।

बनर्जी ने कहा, पिछले साल यह तृणमूल थी, जिसने पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब के कुप्रबंधन के खिलाफ आवाज उठाई थी और बाद में भाजपा को मई में मुख्यमंत्री बदलने के लिए मजबूर होना पड़ा। तृणमूल के लोकसभा सांसद ने कहा कि 2022 में उन्होंने मुख्यमंत्री बदल दिया, लेकिन 2023 में सरकार बदलने का समय आ गया है।

बनर्जी ने कहा, मैं आपसे भाजपा को हराने का अनुरोध कर रहा हूं। माकपा और कांग्रेस को अपना वोट न दें। केवल ममता बनर्जी ही भाजपा के भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ सकती हैं। हम अपने खून की आखिरी बूंद तक त्रिपुरा के लोगों के लिए लड़ेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा लोगों को इस बात से नियंत्रित करने की कोशिश कर रही है कि वे क्या खाना या पहनना चाहते हैं।

बनर्जी ने कहा, भगवा पार्टी यह नियंत्रित करना चाहती है कि हम किससे मिलें या कौन से रंग के कपड़े पहनें। लोगों को अपने अधिकारों और अपनी आजादी के लिए लड़ना होगा। तृणमूल कांग्रेस ने 60 सदस्यीय त्रिपुरा विधानसभा के लिए 16 फरवरी को होने वाले चुनाव में 28 उम्मीदवार उतारे हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 Feb 2023 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story