मनेसर गए विधायकों में से किसी को सीएम बनाने पर गिर सकती है सरकार : सुभाष गर्ग

Government may fall if any of the MLAs who went to Manesar are made CM: Subhash Garg
मनेसर गए विधायकों में से किसी को सीएम बनाने पर गिर सकती है सरकार : सुभाष गर्ग
राजस्थान मनेसर गए विधायकों में से किसी को सीएम बनाने पर गिर सकती है सरकार : सुभाष गर्ग

डिजिटल डेस्क, जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कट्टर समर्थक राजस्थान के मंत्री सुभाष गर्ग राज्य में सीएम बदलने के मुद्दे को लेकर चिंतित दिखे और परोक्ष रूप से धमकी देते हुए कहा कि अगर दूसरे खेमे से सीएम बनाया गया तो सरकार गिर सकती है। मुख्यमंत्री की दौड़ में सचिन पायलट का नाम सबसे आगे चल रहा है। सुभाष गर्ग ने कहा, जब सरकार संकट में थी, तो 102 विधायक गहलोत के साथ खड़े थे। अब, अगर मनेसर गए किसी भी विधायक को सीएम बनाया जाता है, तो सरकार गिर सकती है। आलाकमान को जनता की भावनाओं के अनुसार फैसला करना चाहिए।

इस बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता अजय माकन और पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे रविवार को जयपुर पहुंचे। शाम सात बजे होने वाली कांग्रेस विधायक दल की बैठक के लिए दोनों नेताओं को पर्यवेक्षक बनाया गया है। मीडिया से बात करते हुए, माकन ने कहा, बैठक शाम 7 बजे होगी .. अभी कुछ नहीं बता सकता .. शाम को बैठक के बाद ही मैं कुछ कह पाऊंगा.. सोनिया गांधी ने मुझे और मल्लिकार्जुन खड़गे को विधायकों की राय लेने के लिए भेजा है.. बैठक के बाद मीडिया के साथ अपडेट साझा करेंगे। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने की तैयारी कर रहे हैं। इसी के तहत नए सीएम के चयन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

सूत्रों ने बताया कि रविवार को होने वाली विधायक दल की बैठक में अगले मुख्यमंत्री के नाम पर विधायकों की राय ली जाएगी। माकन ने आगे कहा, मुझे और खड़गे को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पर्यवेक्षक के तौर पर भेजा है.. सीएलपी की बैठक आज शाम सात बजे हमारी मौजूदगी में मुख्यमंत्री आवास पर होगी.. विधायकों से सलाह ली जाएगी।

यह पूछे जाने पर कि कौन मुख्यमंत्री बनेगा, माकन ने इसे टाल दिया और कहा, मैं अभी इस बारे में कुछ नहीं कह सकता। मैं बस इतना कह सकता हूं कि शाम को विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। उसके बाद कुछ कहा जा सकता है। इस बीच, कयास लगाए जा रहे हैं कि पायलट सीएम पद के लिए सबसे आगे चल रहे हैं। नया सीएम चुनने के लिए कांग्रेस आलाकमान को फैसला लेना है।

अब तस्वीर स्पष्ट दिखने लगी क्योंकि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन किए जाने से पहले ही नए सीएम के चयन की कवायद शुरू हो गई है। इससे पता चलता है कि गहलोत को बदलने पर आलाकमान जल्द ही कोई फैसला लेना चाहता है। कहा जा रहा है कि कांग्रेस आलाकमान ने राजस्थान के नए सीएम पर फैसला कर लिया है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 Sep 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story