हार्दिक पटेल ने कांग्रेस को ट्विटर बायो से हटाया, राजनीतिक बदलाव की बात को हवा दी

Hardik Patel removes Congress from Twitter bio, fuels talk of political change
हार्दिक पटेल ने कांग्रेस को ट्विटर बायो से हटाया, राजनीतिक बदलाव की बात को हवा दी
गुजरात हार्दिक पटेल ने कांग्रेस को ट्विटर बायो से हटाया, राजनीतिक बदलाव की बात को हवा दी
हाईलाइट
  • राजनीतिक बाजीगरी की बातचीत को हवा

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। किसी भी राज्य में चुनाव से पहले राजनीतिक नेताओं के लिए पक्ष बदलना आम बात है। गुजरात, जहां इस साल के अंत में चुनाव होने जा रहे हैं, इस मामले में अलग नहीं है।

गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल, 2016-17 के आरक्षण आंदोलन का चेहरा हैं। वह 2019 में देश की सबसे पुरानी पार्टी में शामिल हुए। वह अब राज्य में एक राजनीतिक बाजीगरी की बातचीत को हवा दे रहे हैं। उन्होंने सोमवार को अपने ट्विटर बायो से पार्टी का नाम हटा दिया। गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष वाक्यांश अब हार्दिक पटेल के ट्विटर बायो से गायब है और इसमें लिखा है : गर्वित भारतीय देशभक्त। सामाजिक और राजनीतिक कार्यकर्ता। एक बेहतर भारत के लिए प्रतिबद्ध।

पटेल ने हाल ही में कांग्रेस के तिरंगे वाले दुपट्टे से अपनी व्हाट्सएप प्रोफाइल तस्वीर को भगवा दुपट्टे के साथ बदल दिया था। यहां तक कि उन्होंने अपने व्हाट्सएप बायो से कांग्रेस को भी डिलीट कर दिया। इस कदम ने उनके संभावित राजनीतिक स्विच पर अटकलों को हवा दी थी। तापी में हाल ही में हुए युवा स्वाभिमान सम्मेलन के दौरान भी, जहां यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी.वी. श्रीनिवास मौजूद थे, पटेल को गैर-कांग्रेसी सादा सफेद स्कार्फ लपेटे देखा गया था।

व्हाट्सएप प्रोफाइल पिक्चर में बदलाव के बारे में पूछे जाने पर हार्दिक ने कहा था कि हर कोई हर पांच दिन में अपनी डीपी बदलता है और उन्होंने भी ऐसा ही किया। दूसरी ओर, पटेल ने देर से विभिन्न प्लेटफार्मो पर राष्ट्रीय कांग्रेस के नेताओं की आलोचना भी की है। पिछले मंगलवार को उन्होंने ट्वीट किया था : मैं इस समय कांग्रेस में हूं। मुझे उम्मीद है कि केंद्रीय नेता कोई रास्ता खोज लेंगे, ताकि मैं कांग्रेस में बना रहूं। कुछ अन्य हैं जो चाहते हैं कि हार्दिक कांग्रेस छोड़ दें। वे मेरा मनोबल तोड़ना चाहते हैं।

हाल ही में कुछ साक्षात्कारों में हार्दिक ने यह कहकर राष्ट्रीय कांग्रेस के नेताओं को दोषी ठहराया था कि उन्हें गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में उचित सम्मान नहीं मिल रहा है, क्योंकि कोई भी उनसे सलाह नहीं लेता है और न ही उन्हें कोई बड़ी जिम्मेदारी देता है। उन्होंने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा था कि वह खुद को हिंदूवादी और रामभक्त मानते हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   2 May 2022 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story