हरसिमरत ने साहिबजादों के प्रति नेक भाव के लिए पीएम को सराहा, पंथिक नामकरण की मांग की

Harsimrat praised the PM for his good attitude towards the Sahibzadas, demanded religious naming
हरसिमरत ने साहिबजादों के प्रति नेक भाव के लिए पीएम को सराहा, पंथिक नामकरण की मांग की
पंथिक मूल्यों का प्रतीक हरसिमरत ने साहिबजादों के प्रति नेक भाव के लिए पीएम को सराहा, पंथिक नामकरण की मांग की
हाईलाइट
  • सिफारिश को स्वीकार करने का अनुरोध

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पंजाब के बठिंडा से शिरोमणि अकाली दल की सांसद हरसिमरत कौर बादल ने गुरुवार को केंद्र सरकार से गुरु गोबिंद सिंह के महान साहिबजादों के बलिदान को राष्ट्रीय श्रद्धांजलि देने की मांग की। उन्होंने कहा, यह पंथिक मूल्यों का प्रतीक है और खालसा पंथ की भावनाओं और विरासत के साथ मेल खाता है।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सिखों के सर्वोच्च निकाय अकाल तख्त साहिब के आरक्षण पर ध्यान देने और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) की सिफारिश को स्वीकार करने का अनुरोध किया, ताकि सिख लोकाचार के साथ इसे शाहिबजादे शहादत दिवस नाम दिया जा सके।

हरसिमरत ने कट्टरता, धार्मिक असहिष्णुता और जबरन धर्मातरण सहित उत्पीड़न के खिलाफ छोटे साहिबजादों के बलिदान को राष्ट्रीय श्रद्धांजलि देकर एक ऐतिहासिक चूक को मिटाने में व्यक्तिगत रूप से रुचि लेने और आश्वासन देने के लिए पीएम को धन्यवाद देते हुए कहा कि वह और उनकी पार्टी उनके द्वारा दिखाई गई संवेदनशीलता को स्वीकार करती है। हालांकि, उन्होंने कहा कि नामकरण की संवेदनशीलता को दर्शाने की जरूरत है।

उन्होंने लोकसभा में कहा कि सिख कौम प्रधानमंत्री के नेक भाव को कृतज्ञतापूर्वक स्वीकार करता है। उन्होंने वीर बाल दिवस नामकरण की पैरवी की। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, जैसा कि मैं जानती हूं कि इस संबंध में सरकार की मंशा सकारात्मक और पवित्र है, नामकरण के मुद्दे पर फिर से विचार करना और समुदाय की संतुष्टि के लिए इसे सीधे परिप्रेक्ष्य में हल करना मुश्किल नहीं होना चाहिए।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Dec 2022 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story