अमित शाह और बंगाल भाजपा अध्यक्ष के बीच गुरुवार को होगी अहम मुलाकात

Important meeting between Amit Shah and Bengal BJP President on Thursday
अमित शाह और बंगाल भाजपा अध्यक्ष के बीच गुरुवार को होगी अहम मुलाकात
पश्चिम बंगाल सियासत अमित शाह और बंगाल भाजपा अध्यक्ष के बीच गुरुवार को होगी अहम मुलाकात

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। गुरुवार को जब पूरे देश का ध्यान गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनावों के नतीजों पर होगा, तो नई दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और पश्चिम में भाजपा के बंगाल प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार के बीच अहम बैठक होगी। हालांकि मजूमदार ने गुरुवार दोपहर बैठक की पुष्टि की, लेकिन संभावित एजेंडा क्या होगा, इस बारे में वह कुछ भी कहने से हिचक रहे थे। बैठक अमित शाह के आधिकारिक आवास पर हो सकती है।

प्रदेश भाजपा सूत्रों ने बताया कि हाल ही में मजूमदार ने पश्चिम बंगाल के नवनियुक्त राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस से मुलाकात की थी। बैठक के दौरान, मजूमदार ने पश्चिम बंगाल से संबंधित विभिन्न मुद्दों जैसे कानून व्यवस्था की समस्या, राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में लगातार विस्फोट और गोलीबारी जैसे मुद्दों पर 63 पन्नों का ज्ञापन राज्यपाल को सौंपा था। सबसे महत्वपूर्ण भ्रष्टाचार का मुद्दा था, खासकर शिक्षक भर्ती घोटाले से जुड़ा।

राज्य भाजपा के एक सदस्य ने कहा, केंद्रीय गृहमंत्री के इस तरह के मुद्दों पर राज्य अध्यक्ष के साथ बात करने की संभावना है। पश्चिम बंगाल में त्रिस्तरीय पंचायत प्रणाली के आगामी चुनावों पर भी चर्चा की संभावना है। समिति जिसने नाम रखने से इनकार कर दिया।

राजनीतिक पर्यवेक्षक इस बैठक को इसलिए महत्वपूर्ण मान रहे हैं, क्योंकि यह उसी दिन होने जा रही है, जिस दिन विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होंगे। शहर के एक राजनीतिक पर्यवेक्षक ने कहा, यह साबित करता है कि पश्चिम बंगाल भाजपा और केंद्रीय गृहमंत्री के लिए अभी भी प्रमुख ध्यान का राज्य है। 2009 में, पश्चिम बंगाल से भाजपा का योगदान 42 लोकसभा सीटों में से 18 था और पार्टी के लिए इन सीटों को बरकरार रखना बेहद महत्वपूर्ण है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Dec 2022 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story