कर्नाटक: कांग्रेस में बढ़ी अंदरूनी कलह, शिवकुमार ने नेताओं से कहा- अपना मुंह बंद करो और पार्टी को सत्ता में लाओ

July 23rd, 2022

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक में नेतृत्व विवाद को लेकर कांग्रेस में अंदरूनी कलह बढ़ गई है। मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी उम्मीदवारी घोषित करने के बाद, राज्य कांग्रेस अध्यक्ष डी. के. शिवकुमार ने शनिवार को नेताओं से कहा कि वे अपना मुंह बंद कर लें और पार्टी को राज्य में सत्ता में वापस लाने पर ध्यान केंद्रित करें। शिवकुमार ने कहा, यदि आप पार्टी के लिए वास्तविक सम्मान रखते हैं, तो व्यक्तियों की पूजा करना बंद करें और पार्टी की पूजा करें। अधिक लोगों को पार्टी में लाने पर ध्यान दें। सभी नेतागण अपने समुदायों को संगठित करें और कर्नाटक में कांग्रेस को सत्ता में लाएं।

उन्होंने कांग्रेस विधायक और सिद्धारमैया के करीबी जमीर अहमद खान के इस बयान की आलोचना की कि मुस्लिम समुदाय के वोटर वोक्कालिगा समुदाय से ज्यादा हैं और वह भी मुख्यमंत्री पद की दौड़ में हैं। उन्होंने कहा, सीएम का पद अभी खाली नहीं है। सभी को अपना मुंह बंद करना चाहिए। मैं यह सभी को बता रहा हूं। शिवकुमार ने सीएम बनने की इच्छा व्यक्त करने के अपने बयान का बचाव किया और कहा कि राज्य के 224 विधानसभा क्षेत्रों में से किसी भी उम्मीदवार के सीएम बनने के इच्छुक होने में कोई बुराई नहीं है।

कांग्रेस पार्टी अभियान समिति के अध्यक्ष एम. बी. पाटिल ने पहले कहा था कि वह शिवकुमार खेमे या सिद्धारमैया खेमे से अपनी पहचान नहीं बनाएंगे, क्योंकि उनकी अपनी पहचान है। कांग्रेस के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि शिवकुमार के बयान का पार्टी के नेताओं ने खंडन किया है, जिससे वर्तमान परिस्थितियों में और अधिक भ्रम पैदा हो रहा है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

खबरें और भी हैं...